भीड़ ने की दिमागी तौर से बीमार और दिव्यांग शख्स की मॉब लिंचिंग, वजह कर देगी हैरान

Pakistan: कट्टरवाद देश को किस राह पर ले जा सकता है इसका उदाहरण पाकिस्तान दे रहा है. पाकिस्तान में भीड़ ने खानेवाल इलाके में एक शख्स को पत्थरों से पीट-पीट कर मार डाला. भीड़ को शक था कि इस शख्स ने कुरान के पन्नों को जलाया था. वहीं, अब मिली जानकारी के मुताबिक ये शख्स मानसिक रूप से बीमार और दिव्यांग था.

बता दें, इससे पहले पाकिस्तान के सियालकोट में ईशनिंदा के आरोप में एक श्रीलंकाई नागरिक को जला कर मार दिया था. खबर के मुताबिक, सियालकोट की वजीराबाद रोड़ पर स्थित एक फैक्ट्री के एक्सपोर्ट मैनेजर को वहां पर काम करने वाले श्रमिकों ने मरने तक पीटा और फिर उसके मृत शरीर को जला दिया. सियालकोट के पुलिस अधिकारी उमर सईद मलिक ने उस व्यक्ति की पहचान श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा के रूप में की है. सियालकोट के पुलिस प्रमुख अरमागन गोंडल ने प्रेस को बताया कि फैक्ट्री के कर्मचारियों ने उस पर पैगंबर मुहम्मद के नाम वाले पोस्टरों को अपवित्र करने का आरोप लगाया था.

इमरान खान ने घटना को शर्म का विषय बताया

वहीं, इस घटना पर ट्वीट करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिखा कि सियालकोट की एक फैक्ट्री में श्रीलंकाई मैनेजर की ‘भीड़ द्वारा की गई हत्या’ की घटना पाकिस्तान के लिए शर्म का विषय है. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, आरोपियों की गिरफ्तारी कर उन्हें कानून के दायरे में दंड़ित करने की कार्यवाही की जाएगी

Related posts

Leave a Comment