अमेठी सीट पर बीएसपी ने 24 घंटे में बदला उम्मीदवार, अब नन्हे सिंह चौहान को टिकट

बीएसपी ने अमेठी लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. कल (28 अप्रैल) मायावती ने रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया था. आज उनकी जगह नन्हे सिंह चौहान को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. 24 घंटे में टिकट क्यों बदला गया, इस बारे में बीएसपी की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

अमेठी सीट के साथ ही बीएसपी ने प्रतापगढ़ और झांसी से भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. प्रतापगढ़ से प्रथमेष मिश्रा और झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को टिकट दिया है. अमेठी सीट पर बसपा प्रत्याशी के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. स्मृति ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस सीट पर अभी तक इंडिया गठबंधन की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

बताते चलें कि 2019 के चुनाव में बसपा प्रमुख ने अमेठी और रायबरेली सीट से कैंडिडेट नहीं उतारे थे. इस बार दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. अमेठी से नन्हे सिंह चौहान तो रायबरेली से ठाकुर प्रसाद यादव को उतारा है. कांग्रेस का इस बार सपा के साथ गठबंधन है, लेकिन बसपा ने रायबरेली सीट पर यादव कैंडिडेट उतारकर इंडिया गठबंधन की चिंता बढ़ी दी है.

आदित्य यादव के खिलाफ मुस्लिम खान को बनाया प्रत्याशी
इतना ही नहीं कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव के खिलाफ इमरान बिन जफर को उतारा है. जफर कानपुर की डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ के रहने वाले हैं. साल 2014 में कन्नौज सीट पर आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. फिरोजाबाद सीट से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के खिलाफ बसपा ने चौधरी बशीर को उम्मीदवार बनाया है.

बसपा ने बदायूं लोकसभा सीट पर शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव के खिलाफ मुस्लिम खान को प्रत्याशी बनाया है तो आजमगढ़ लोकसभा सीट पर धर्मेंद्र यादव के खिलाफ सबीहा अंसारी को टिकट दी है. इसके अलावा मैनपुरी सीट पर डिंपल यादव के खिलाफ शिव प्रसाद यादव पर भरोसा जताया है.

Related posts

Leave a Comment