‘कांग्रेस राज के 60 साल की सच्चाई ये थी…’, पुणे में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के दो चरण की वोटिंग होने के बाद बचे अन्य चरणों के लिए राजनीति दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. सभी पार्टियों के प्रमुखों और स्टार प्रचारक पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में सभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के पुणे में सभा की. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने सरकार की नीतियों और उपलब्धियों से रूबरू कराया. साथ ही कांग्रेस पर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि पुणे में केसरिया सागर लहरा रहा है. इस धरती ने महात्मा फुले, सावित्री बाई फुले जैसे अनेक समाज सुधारक संत देश को दिए हैं. आज ये धरती दुनिया को शानदार इनोवेटर्स दे रही है. पुणे में हर क्षेत्र के बेस्ट माइंड्स हैं. कांग्रेस ने देश में 60 साल तक राज किया लेकिन कांग्रेस राज की सच्चाई ये थी कि देश में आधी आबादी के पास बेसिक सुविधाएं नहीं थीं.

‘आज भ्रष्टाचारियों में खलबली मची है’
उन्होंने कहा कि 2014 में सरकार बनाने के बाद हमने महंगाई पर नियंत्रण लगाया. भ्रष्टाचार पर भी कार्रवाई की. आज भ्रष्टाचारियों में खलबली मची है. 10 साल में हमने टैक्स छूट की सीमा बढ़ाई है. हमने 7 लाख रुपये तक ‘नो इनकम टैक्स’ कर दिया है. अभी हमें सिर्फ 10 साल आपकी सेवा करने का मौका मिला है. इन 10 साल में हमने मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया है. आवश्यकता और आकांक्षा की पूर्ति के लिए विजन लेकर जीवन खपा रहे हैं.

जितना खर्च रिमोट वाली सरकार ने 10 साल में किया, उतना…’
पीएम मोदी ने कहा कि पुणे मेट्रो और एयरपोर्ट देखिए, जगह-जगह को कनेक्ट करती वंदे भारत ट्रेन आधुनिक हो रहे भारत की तस्वीर है. पुणे वाले और महाराष्ट्र के मेरे भाई-बहन ये लिख लें और मोदी की गारंटी है कि आप देश की पहली बुलेट ट्रेन में सफर करेंगे. डॉ. मनमोहन सिंह की रिमोट वाली सरकार ने 10 साल में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जितना खर्च किया उतना हम 1 साल में करते हैं.

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज का ये भारत अपने युवा, इनोवेशन, टैलेंट और टेक्नोलॉजी पर भरोसा करते हुए आगे बढ़ रहा है. स्टार्टअप इंडिया का कमाल देखिए, सिर्फ 10 साल में भारत के युवाओं ने सवा लाख से ज्यादा स्टार्टअप्स बना दिए हैं. इनोवेशन पर हमने 1 लाख करोड़ रुपये आंख बदं करके देने का निर्णय किया है.

Related posts

Leave a Comment