देश के सबसे बड़े बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन, जानिए पूरी डिटेल

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है।

Government Bank Jobs: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) (MMGS-3) पद पर वैकेंसी निकाली गई है। एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए अप्लाई करने के लिए लिंक भी शेयर किया है। जिसमें पूरी जानकारी दी गई है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers पर 22 दिसंबर 2020 से आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई एसओ पंजीकरण की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2021 है।

महत्वपूर्ण तिथियां

एसबीआई मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) (MMGS-3) पद के लिए आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 22 दिसंबर 2020
एसबीआई मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर) (MMGS-3) पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि- 11 जनवरी 2021
SBI SO भर्ती 2020-21

साथ ही आपको बता दें कि, एसबीआई ने नियमित आधार पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 452 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं फरवरी माह में आयोजित हो सकती हैं. इनके लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) 22 जनवरी से जारी किए जा सकते हैं। रिक्त पदों में फायर इंजीनियर (Fire Engineer), डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager), असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager), मैनेजर (Manager), मार्केटिंग मैनेजर (Marketing Manager), सिक्योरिटी एनालिस्ट (Security Analyst), आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट (IT Security Expert) व अन्य पद शामिल हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए साइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा

डिप्टी मैनेजर पद के लिए 21 से 35 वर्ष, इंजीनियर पद के लिए 40 साल, मैनेजर के लिए 25 से 45 वर्ष, असिस्टेंट मैनेजर के लिए 28 से 30 वर्ष और अन्य सभी पद के लिए 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया

इंजीनियर और मैनेजर (क्रेडिट प्रोसीजर)- चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अन्य पद- चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरैक्शन/इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

केवल इन साइट पर करें विजिट

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) फर्जी वेबसाइटों से सतर्क रहने की सलाह देता है। जहां एसबीआई में अलग-अलग पदों के लिए चयन की फर्जी सूची प्रकाशित की जाती है, और कथित तौर पर फर्जी नियुक्ति पत्र भी एसबीआई के नाम से जारी किए जा रहे हैं। एसबीआई ने यह स्पष्ट किया गया है कि एसबीआई वेबसाइट पर शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों के नाम कभी प्रकाशित नहीं करता है। केवल रोल नंबर/पंजीकरण संख्या प्रकाशित और शॉर्टलिस्ट/चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से एसएमएस/ईमेल/पोस्ट के माध्यम से सूचित किया जाता है। भर्ती से संबंधित सभी विवरण जैसे नोटिस, साक्षात्कार अनुसूची, अंतिम परिणाम आदि, केवल https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careersपर प्रकाशित होते हैं ।

Related posts

Leave a Comment