CBI ने इंजीनियर समेत 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार, रिश्वतखोरी का है आरोप

CBI Raids: जम्मू-कश्मीर में तैनात लोक निर्माण विभाग के एक अधीक्षण अभियंता (Superintendent Engineer) समेत 3 अधिकारियों को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अधिकारियों के कार्यालयों और निवास स्थानों पर भी सीबीआई ने छापेमारी की. सीबीआई का दावा है कि इस दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं जिनकी जांच जारी है.

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, इस मामले में शिकायतकर्ता ठेकेदार ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत दी थी कि उसे जम्मू कश्मीर के रेसाई में साल 2017-18 में मेडिकल सब सेंटर का ठेका मिला था और उसने वहां पर कुछ निर्माण भी किया था. आरोप है कि इस मामले में निर्माण कार्य की टेक्निकल स्वीकृति देने के मामले में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग उधमपुर रेसाई सर्कल के अधीक्षण अभियंता की तरफ से तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई.

सूचना के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और आरंभिक जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, सीबीआई ने इस मामले में डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ले रहे लोक निर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियर संजय कौल को गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद उससे पूछताछ तथा आगे हुई जांच के आधार पर अधीक्षण अभियंता हिलाल अहमद शेख और टेक्निकल अधिकारी पीके कौल को भी गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने इन तीनों को गिरफ्तार करने के बाद उनके ठिकानों पर छापेमारी की जहां से बरामद दस्तावेजों तथा अन्य सामान की जांच जारी है. इन तीनों को सीबीआई विशेष अदालत के सामने पेश करेगी ।

Related posts

Leave a Comment