गुजरात के भरूच से चैतर वसावा होंगे AAP के उम्मीदवार, CM केजरीवाल ने रैली में किया ऐलान

जेल में बंद आम आदमी पार्टी के विधायक और आदिवासी समाज के हकों की लड़ाई लड़ने वाले चैतर वसावा गुजरात के भरूच लोकसभा सीट से आप के उम्मीदवार होंगे.गुजरात के नेतरंग में आयोजित जनसभा में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह एलान किया है. इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद आदिवासी समाज ने चैतर वसावा के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन किया.सोमवार को अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान उनसे मिलने जेल जाएंगे.जनसभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की गुजरात सरकार ने चैतर वसावा के साथ उनकी धर्मपत्नी को भी गिरफ्तार कर पूरे आदिवासी समाज का अपमान किया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा ने षड़यंत्र कर चैतर वसावा को चुनाव से पहले जेल से बाहर नहीं आने दिया तो उनको जिताने की जिम्मेदारी पूरे आदिवासी समाज की है.यह लड़ाई आदिवासी समाज के मान-सम्मान की है, भरूच सीट पर भाजपा की जमानत जब्त होनी चाहिए.

आदिवासी समाज को मिलकर अपमान का बदला लेना है- केजरीवाल
पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे.यहां नेतरंग में चैतर वसावा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने आदिवासी समाज के बेटे चैतर वसावा को फर्जी केस बनाकर गिरफ्तार कर लिया.आम आदमी पार्टी हमारा एक परिवार है और चैतर वसावा हमारे छोटे भाई जैसा हैं.मुझे सबसे ज्यादा दुख की पत्नी मुझे इस बात की हुई कि इन्होंने चैतर वसावा के साथ उनकी धर्मपत्नी शकुंतला बहन को भी गिरफ्तार कर लिया है.शकुंतला बहन चैतर वसावा की धर्मपत्नी हैं, लेकिन वो हमारे समाज की बहूं हैं.इन्होंने हमारे समाज की बहू को भी गिरफ्तार कर लिया.यह पूरे आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात है.पूरे समाज को मिलकर इस अपमान का बदला लेना चाहिए.

गुजरात में भाजपा ने आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया- केजरीवाल
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी का पिछले 30 साल से राज है. लेकिन बीजेपी ने आदिवासी समाज को उनका हक नहीं दिया, इसीलिए चैतर वसवा को आवाज उठानी पड़ी. उन्होंने कहा कि भाजपा शुरू से ही आदिवासी समाज के खिलाफ है और आदिवासी समाज से नफरत करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासी समाज के किसी गांव में सड़क, स्कूल, अस्पताल नहीं बनवाया और न ही किसी को नौकरी दी.

चैतर वसावा शिक्षा-स्वास्थ्य दिलाने के लिए लड़ रहे हैं- केजरीवाल
आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि चैतर वसावा का यही कसूर है कि उन्होंने गरीब-मजदूर आदिवासी समाज को उनका हक दिलाने के लिए आवाज उठाई. जब वन विभाग वाले आदिवासी समाज की जमीनें हड़पने आते हैं तो चैतर बसावा आपके बीच खड़ा होकर आपकी जमीनों की रक्षा करते हैं.जब वन विभाग वाले आदिवासी समाज के लोगों पर फर्जी एफआईआर करते हैं तब चैतर बसावा पुलिस वालों से आपके लिए लड़ते हैं.

उन्होंने कहा कि आदिवासी इलाकों में कई ऐसे स्कूल हैं, जहां एक भी टीचर नहीं है.चैतर बसावा अपने लिए नहीं, बल्कि आदिवासी समाज के बच्चों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के लिए हजारों लाखों करोड़ रुपए आते हैं.गुजरात सरकार के अलावा केंद्र सरकार से भी पैसा आता है.यह सारा पैसा कहां जाता है.क्योंकि एक भी पैसा आदिवासी समाज के उपर खर्च नहीं होता है.ये लोग सारा पैसा चोरी कर लेते हैं.इसी के खिलाफ चैतर वसावा लड़ाई लड़ रहे हैं.

चैतर वसावा ने भाजपा में जाने से किया इनकार- केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चैतर बसावा ने मेरे पास संदेश भेजा था. उन्होंने संदेश में कहा था कि ये लोग उस पर दबाव डाल रहे हैं कि भाजपा में शामिल हो जाओ, मंत्री बना देंगे और करोड़ रुपए भी देंगे.लेकिन आम आदमी पार्टी छोड़ दो.चैतर बसावा आज अगर भाजपा में शामिल हो जाए तो उनको कम से कम 100 करोड़ रुपए और मंत्री पद मिलेगा, लेकिन चैतर बसावा ने इनको जवाब दिया कि मैं मर जाउंगा, लेकिन इनके सामने झुकूंगा नहीं.

उन्होंने कहा कि पैसे और पद की लालच में चैतर बसावा ने अपने आदिवासी समाज को नहीं छोड़ा.चैतर बसावा ने उनको कहा कि मुझे 10-15 साल भी जेल में रखोगे तभी अपने सामाज के साथ रहूंगा.वो चाहते तो ऐशो-आराम कर सकते थे, करोड़ों रुपए से घर-गाड़ी खरीद सकते थे.लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और आदिवासी समाज के लिए लगातार लड़ रहे हैं.चैतर बसावा शेर हैं.

बीजेपी को आप से लगता है डर- भगवंत मान
वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में जब अरविंद केजरीवाल के ईमानदार सिपाही शानदार स्कूल और अस्पताल बनाने लगे तो केंद्र की बीजेपी सरकार से यह बर्दाश्त नहीं हुआ कि अब प्राइवेट स्कूलों से बच्चे निकलकर सरकारी स्कूलों में अपना दाखिला करवा रहे हैं और लोगों का हर छोटे से बड़ा इलाज दिल्ली में मुफ्त में हो रहा है.इसलिए उन्होंने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को पकड़कर जेल में डाल दिया.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल हमारे बब्बर शेर हैं.हम इनके शेर हैं, इतनी आसानी से हम किसी को हाथ नहीं डालने देंगे.जब भी चुनाव आता है, ये कभी चैतर वसावा को या फिर अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की साजिश करने में लग जाते हैं.क्या हमें चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं है.ये लोग भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की कुर्बानियां भूल गए हैं.

Related posts

Leave a Comment