दिल्ली में बारिश की संभावना, जानें कैसे रहेंगे अगले दो दिन

राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह तेज हवाएं महसूस की गईं, जिसके बाद मौसम में थोड़ी ठंडक बढ़ गई. रात को हवाओं के साथ पड़ीं बूंदों की बौछारों ने मंगलवार सुबह होते – होते मौसम को सुहावना बना दिया. लोगों को पिछले कुछ समय से दिन के समय पड़ रही गर्मी से राहत मिली.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को भी बादल और हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार जताए हैं. हालांकि गुरुवार 22 फरवरी से मौसम सामान्य होने लगेगा. दिल्ली-सफदरजंग में अगले 5 से 6 दिनों में न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है. वहीं अधिकतम तापमान में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं.

इस सप्ताह कैसा रहेगा दिल्ली- सफदरजंग का मौसम?

बुधवार 21 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है.

गुरुवार 22 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. दिनभर बादल रहेने के आसार हैं.

शुक्रवार 23 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

शनिवार 24 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

रविवार 25 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. बादल छाए रह सकते हैं.

सोमवार 26 फरवरी को दिल्ली- सफदरजंग का मौसम – न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. बादल छाए रह सकते हैं.

एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली से सटे हुए नोएडा में सोमवार सुबह तेज हवाओं का चलना देखा गया, जिसके बाद रात में हल्की बूंदाबादी ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी. आज यानी मंगलवार को यहां सुबह से ही धूप और बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल देखने को मिल रहा था. मौसम विभाग ने नोएडा में भी मंगलवार और बुधवार को आंधी के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है. नोएडा में बुधवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

दूसरी तरफ गुरुग्राम की बात करें तो यहां मंगलवार और बुधवार को बदल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह के शुरुआत में यहां बारिश होने की संभावना है. अगले 6 से 7 दिनों में यहां का न्यूनतम तापमान तेजी के साथ बढ़ने के आसार हैं.इस सप्ताह कैसा रहेगा दिल्ली- सफदरजंग का मौसम?

Related posts

Leave a Comment