मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली में बारिश…पहाड़ों पर बर्फबारी; जानें 5 राज्यों का वेदर अपडेट्स

राजधानी दिल्ली में मौसम ने फिर से करवट ली है. 19 फरवरी को जहां दिन के समय दिल्ली में तेज धूप के कारण गर्मी का एहसास हो रहा था, वहीं रात के समय तेज हवाओं के साथ राजधानी में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार 20 फरवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, 21 फरवरी को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का इस हफ्ते तापमान में न्यूनतम गिरावट 8 डिग्री सेल्सियस आ सकती है, जिससे सुबह में हल्की ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है.

उत्तराखंड में बर्फबारी
मौसम में बदलाव पहाड़ों पर भी देखा गया. 19 फरवरी को उत्तराखंड के कई हिस्सों में बर्फबारी हुई है, जिनमें बद्रीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड शामिल हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के कुसुमसेरी, केलोंग और हंसा में भी बर्फबारी हुई है. इसके साथ ही सोमवार को मनाली, शिमला, भरमौर और डलहौजी में गरज के साथ बारिश हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में आने वाले तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 20 फरवरी से 23 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश का न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

बारिश के कारण भूस्खनलन
सोमवार को श्रीनगर में भी मौसम का उलट-फेर देखा गया. रामबन में बारिश के कारण भूस्खनलन हुआ है. जिसके चलते यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं राजस्थान के भरतपुर, जयपुर में बारिश हुई है. जिसके कारण ठंड एक बार फिर वापस लौट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के अजमेर में 21 फरवरी को भी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के जयपुर में आज पूरे दिन बारिश होने के आसार बने हुए हैं.

Related posts

Leave a Comment