यूपी में बारिश से कोहराम! 19 मौतें, 72 घंटे का अलर्ट, CM योगी ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से जहां एक ओर कुछ जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं कुछ जगहों पर भीषण बारिश से तबाही मच गई है. लखनऊ समेत कई जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश कहर बनकर बरसी है. आंकड़ों के मुताबिक बारिश की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है और कई गांवों से संपर्क टूट गया है. प्रदेश में इन दिनों कई नदी नाले उफान पर हैं. राज्य में भारी बारिश के बाद बिगड़ते हालातों को देखते हुए मंगलवार को सीएम योगी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. हालांकि इस मीटिंग में कई और मुद्दों पर भी चर्चा संभव है.

बता दें कि अगले मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमान के मुताबिक प्रदेश में अभी बारिश के कहर से लोगों को राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं. मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मौसम में कोई खास बदलाव फिलहाल देखने को नहीं मिलेगा. वहीं तापमान में ठंडक बनी रहेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बारिश की वजह से मची तबाही को देखते हुए सभी अलर्ट वाले जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों को समय रहते वाजिब कदम उठाने का आदेश दिया है. मौसम विभाग ने पूर्व उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर 14 सितंबर तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

घरों में भरा पानी, सड़कें लबालब
राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर पिछले दो दिनों में हुई बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लखनऊ की कई कालोनियों में पानी घरों के अंदर भर गया है और सड़कें लबालब दिखाई दी हैं. प्रशासन की ओर से रेस्क्यू टीम्स के लिए भी अलर्ट मोड पर तैनात किया है. मंगलवार को भी गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी में अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में अलर्ट
प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बाराबंकी में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. पिछले 24 घंटे में बारिश की वजह से बिजली सप्लाई बाराबंकी में पूरी तरह से ठप पड़ गई जिसे विभाग की ओर से सुधारने का काम जारी है. राज्य में अभी भी सीतापुर, बाराबंकी, बलरामपुर, बस्ती, हरदोई, सिद्धार्थनगर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, इटावा, औरैया में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment