सीएम केजरीवाल ने कहा एसओएस कॉल के जरिए तत्काल अस्पतालों तक ऑक्सीजन पहुंचा रही सरकार

नई दिल्ली :- केजरीवाल सरकार एसओएस कॉल के जरिए अस्पतालों को ऑक्सीजन तत्काल पहुंचा रही है। सरकार ने ऑक्सीजन के बेहतर प्रबंधऩ से सांसों का संकट खत्म किया है। कोरोना महामारी के दौरान केजरीवाल सरकार की ओर से उठाए गए कदमों से ऑक्सीजन की समस्या से अस्पतालों को राहत मिली है। तुरंत ऑक्सीजन मिलने से लोगों की जान बचने लगी है। केजरीवाल सरकार के मंत्री-विधायक, अधिकारी अपनी जान की परवाह किये बिना आगे बढकर लोगों की मदद कर रहे हैं। दिल्ली की जनता को मुश्किलों का सामना ना करना पड़े इसके लिए दिल्ली सरकार के अधिकारी-कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के दौरान ऑक्सीजन की समस्या के समाधान को लेकर दिल्ली सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। इन कदमों से अस्पतालों को काफी राहत मिली है। दिल्ली सरकार की तरफ से आपातकालीन हालातों में अस्पतालों को तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराए जाने से लोगों की जान बचने लगी है।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों को गुरूवार रात 2:30 बजे इंडियन स्पाइनल अस्पताल से एसओएस कॉल आयी। जिसके जरिए तत्काल ऑक्सीजन की मांग की गई। सरकार की ओर से बनाए गए ऑक्सीजन रिस्पांस पाइंट से तुरंत अस्पताल को एक मीट्रिक टन ऑक्सीजन मुहैया कराई गयी। लोक नायक अस्पताल की ओर से दोपहर 12 बजे एसओएस कॉल मिली। अस्पताल की ऑक्सीजन की मांग को बिना देरी के पूरा किया गया और उनको दो मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराई गई। इसी तरह कालकाजी स्थित आईरीन अस्पताल ने लगभग शाम 4.30 बजे ऑक्सीजन मांगी। केजरीवाल सरकार की तरफ से तत्काल 3 सिलिंडर भिजवाकर ऑक्सीजन के संकट को दूर किया। इसी तरह कुकरेजा अस्पताल की ओर से सुबह 10.05 बजे एसओएस कॉल कर तत्काल ऑक्सीजन मांगी। ऐसे में बिना किसी देरी के राजघाट डिपो से तीन सिलिंडर अस्पताल पहुंचाए गए।

केजरीवाल सराकर और सभी अधिकारी कोरोना के मुश्किल समय में अपनी जान की परवाह किये बिना आगे बढकर लोगों का साथ दे रहे हैं। केजरीवाल सरकार जनता के भऱोसे पर खरी उतर रही है। दिल्ली की जनता को किसी भी मुश्किल का सामना ना करना पड़े उसके लिए दिल्ली सरकार के अधिकारी-कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं। लोगों की दिक्कतों को समझ कर हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment