भारत में कोरोना विस्फोट से घबराया अमेरिका, अपने नागरिकों से की वापस लौटने की अपील

वॉशिंगटनः कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों से भारत की यात्रा नहीं करने की अपील की है. इसके अलावा शुक्रवार को जनता से अपील करते हुए कहा कि वर्तमान में मौजूद उड़ानों से वे स्वदेश लौट आएं.

यूनाइटेड एयरलाइंस और एअर इंडिया से सीधी उड़ान

अमेरिकी विदेश विभाग ने स्वास्थ्य अलर्ट जारी कर कहा कि यूनाइटेड एयरलाइंस और एअर इंडिया वर्तमान में भारत से अमेरिका के लिए साप्ताहिक सीधी उड़ानों का संचालन कर रहे हैं. एयर फ्रांस, लुफ्थहांसा और कतर एयरवेज पर पेरिस, फ्रैंकफर्ट और दोहा होते हुए भी उड़ानों का विकल्प मौजूद है.

यात्रा से पहले निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

स्वास्थ्य अलर्ट में कहा गया है कि अमेरिका के जो नागरिक भारत से आना चाहते हैं उन्हें एयरलाइन के माध्यम से टिकट बुक करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. इसने कहा कि अमेरिका की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए (दो वर्ष और इससे ज्यादा के) आवश्यक है कि वह यात्रा से तीन दिन पहले कोविड-19 की जांच कराए और विमान में सवार होने से पहले नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है.

यात्रियों को कोविड-19 से उबरने का दस्तावेज दिखाना चाहिए. इसने कहा कि अमेरिका पहुंचने पर यात्रियों को यात्रा बाद दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. अमेरिका ने इस हफ्ते भारत को लेकर यात्रा परामर्श जारी किया था और अपने नागरिकों से अपील की थी कि वहां कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण भारत की यात्रा नहीं करें.

Related posts

Leave a Comment