महिला दिवस पर नारी शक्ति को पीएम मोदी का तोहफा, घटाए LPG सिलेंडर के दाम

महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा.

पीएम मोदी का ये फैसला देशभर में सभी सिलेंडर धारकों पर लागू होगा. उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर की कीमतों पर 300 रुपए की छूट को अगले एक साल तक जारी रखने का फैसला बीते दिन केंद्रीय कैबिनेट ने लिया ही था. उससे आगे 100 रुपए प्रति सिलेंडर की छूट सभी सामान्य सिलेंडर ग्राहकों पर लागू होगी. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में करीब 32.5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन हैं. इसमें पीएम उज्ज्वला योजना के तहत करीब पौने दस करोड़ सिलेंडर विगत 10 सालों में दिए गए हैं.

वहीं, पीएम मोदी ने महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. उनका कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को सलाम करते हैं और तमाम क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है.

Related posts

Leave a Comment