क्या अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी? बीजेपी बोली- डर गए

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में हलचल तेज हो गई है. सभी पार्टियां जोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट में बहुप्रतीक्षित अमेठी सीट को शामिल न करने के लेकर बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर तंज किया है. उन्होंने लिखा है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे? डर गए?. दरअसल राहुल गांधी एक बार फिर से केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. जबकि अमेठी गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है.

स्मृति ने राहुल के दी अमेठी से चुनाव लड़ने की चुनौती
कुछ दिन पहले ही बीजेपी नेता और अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को लेकर कहा था कि अगर राहुल में हिम्मत है तो वो अमेठी से चुनाव लड़कर दिखाएं. उन्होंने कहा था कि फिलहाल मुझे नहीं पता कि चुनाव कौन लड़ेगा, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस के लोग यहां (अमेठी) से उम्मीदवार घोषित करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं, उससे लगता है कि उन्हें अमेठी की ताकत और हार का डर सता रहा है. जो उनकी हार का स्पष्ट संकेत है.

2019 में अमेठी से राहुल को मिली शिकस्त
दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी और वायनाड दो जगह से चुनाव लड़ा था. अमेठी में उनका मुकाबला बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से था. जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं वायनाड से उन्होंने जीत दर्ज की थी. 2019 में हारने से पहले राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार अमेठी सीट जीती थी. लेकिन 2019 में उन्हें मोदी लहर के सामने हार का सामना करना पड़ा था. 2024 में भी बीजेपी ने एक बार फिर से अमेठी से स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया है.

अमेठी से मेरा प्यार का रिश्ता’
वहीं हाल में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के अमेठी से होकर गुजरी थी. इस दौरान राहुल गांधी ने क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वो अमेठी आए हैं. यहां से उनका रिश्ता काफी पुराना है. राहुल ने कहा कि यहां के लोगों के साथ उनका प्यार का बंधन है. राहुल ने क्षेत्र की जनता का धन्यवाद भी किया था.

आपको बता दें कि आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची में केरल के वायनाड से राहुल गांधी के नाम की घोषणा की गई है. जबकि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाया गया है वहीं पार्टी सांसद शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से मैदान में उतारा गया है.

Related posts

Leave a Comment