WhatsApp ने लॉन्च कर दिया चैट वाला काम का फीचर, लंबे समय से यूजर्स को था इंतजार

WhatsApp इस समय दुनियाभर के स्मार्टफोन यूजर्स का एक प्रमुख ऐप्लिकेशन बन चुका है। आज के समय में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल किया जाता है। अगर वॉट्सऐप के यूजरबेस की बात करें तो करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप ने अब अपने यूजर्स के लिए चैट सेक्शन में एक जरूरी फीचर रोल आउट कर दिया है।

यूजर्स की सिक्योरिटी और चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने पिछले कुछ समय में कई सारे धांसू फीचर्स प्लेटफॉर्म में जोड़े हैं। मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने अब अपने फीचर्स की लिस्ट में एक नया फीचर Chat Filters को भी जोड़ दिया है। वॉट्सऐप ने इस फीचर की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके दी।

मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी
आपको बता दें कि वॉट्सऐप के चैट फिल्टर का इंतजार यूजर्स को पिछले काफी समय से था। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर को लेकर बताया कि यह नया फीचर यूजर्स को पहले से कहीं अधिक तेजी के साथ मैसेज सर्च करने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा कि इस फीचर के आने के बाद किसी मैसेज को सर्च करने में बर्बाद होने वाला समय बचने वाला है।

चैट बॉक्स को नहीं करना पड़ेगा स्क्रॉल
आपको बता दें कि मौजूदा समय में पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही काम के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कई बार कुछ जरूरी मैसेज को सर्च करने की जरूरत पड़ती है। इस तरह की स्थिति में यह नया चैट फिल्टर फीचर काफी काम आने वाला है। अब यूजर्स को मैसेज सर्च करने के लिए पूरे चैट बॉक्स या फिर इन बॉक्स को नीचे की तरफ स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा।

यूजर्स को मिलेंगे 3 नए सेक्शन
वॉट्सऐप के नए Chat Filter फीचर में कंपनी ने ग्राहकों को All, Unread और Group तीन तरह के सेक्शन दिए हैं। ऑल सेक्शन को सेलेक्ट करने पर सभी चैट्स डिस्प्ले होंगे। वहीं अनरीड सेक्शन सेलेक्ट करने पर उन मैसेज को डिस्प्ले किया जाएगा जिन्हें रीड नहीं किया गया होगा। इस सेक्शन में वे मैसेज भी दिखाई देंगें जिन्हें रीड किया जा चुका होगा। ग्रुप फिल्टर सेक्शन में ग्रुप में आने वाले मैसेज दिखाई देंगे। बता दें कि िस सेक्शन में कम्युनिटी ग्रुप के भी मैसेज शामिल होंगे।

Related posts

Leave a Comment