CUET PG Result 2023 Date: इंतजार होगा खत्म, UGC अध्यक्ष ने दी जानकारी आज घोषित हो सकते हैं सीयूईटी पीजी के नतीजे

आ गई सीयूईटी पीजी रिजल्ट की डेट। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने अब से कुछ ही देर पर पहले जानकारी साझा की कि एनटीए सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 की घोषणा या तो आज यानी वीरवार, 20 जुलाई की रात तक या कल यानी शुक्रवार, 21 जुलाई की सुबह कर देगा। ऐसे में सीयूईटी रिजल्ट 2023 डेट को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है।

बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) पीजी 2023 के फाइनल आंसर-की बुधवार, 19 जुलाई को कर दिए। इसके बाद अब नतीजों का इंतजार परीक्षा के लिए पंजीकृत 8.76 लाख छात्र-छात्राओं में से उन स्टूडेंट्स को जो है कि 5 से 17 जून और फिर 22 से 30 जून तक आयोजित प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे।

इससे पहले, एनटीए द्वारा सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 डेट को लेकर कोई औपचारिक एलान नहीं किए जाने से पिछले वर्ष के पैटर्न के मद्देनजर उम्मीद की जा रही थी कि एनटीए सीयूईटी पीजी 2023 रिजल्ट की घोषणा इस शनिवार, 22 जुलाई तक कर सकता है। बता दें कि पिछले साल फाइनल आंसर-की 23 सितंबर जारी हुए थे और नतीजे 26 सितंबर को घोषित किए गए थे।

एनटीए ने फाइनल आंसर-की से पहले सीयूईटी पीजी 2023 के प्रोविजिनल आंसर-की 13 जुलाई को जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 16 जुलाई तक स्वीकार किए थे। स्टूडेंट्स द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों की समीक्षा सम्बन्धित परीक्षा विशेषज्ञों से कराए जाने के बाद फाइनल आंसर-की बुधवार को जारी किए गए, जिसके आधार पर परिणाम घोषित किए जाने हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सीयूईटी पीजी 2023 रिजल्ट की घोषणा एक-दो दिनों अवश्य कर देगा।

सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 डेट को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की और फिर नतीजों की घोषणा की संभावित तिथि की घोषणा जल्द करेंगे।

ऐसे में जो उम्मीदवार सीयूईटी पीजी 2023 रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, परीक्षा परिणाम तिथि को लेकर लेटेस्ट अपडेट आधिकारिक वेबसाइट, cuet.nta.nic.in, एनटीए के पोर्टल, nta.ac.in और यूजीसी चीफ के ट्वीटर हैंडल @mamidala90 को फॉलो करके प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment