कोरोना का बढ़ता खतरा: गोवा में 9 से 23 मई तक रहेगा कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने घोषणा की है कि राज्य में 9 से लेकर 23 मई तक कर्फ्यू रहेगा. कर्फ्यू के दौरान चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी.

किरानें की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी जबकि रेस्टोरेंट्स के टेकअवे ऑर्डर के लिए सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक अनुमति रहेगी. मुख्यमंत्री का कहना है कि इस संबंध में एक विस्तृत आदेश शनिवार को दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा में प्रवेश करने वाले पर्यटकों के लिए, आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट या टीकाकरण (दोनों खुराक) का प्रमाण पत्र अनिवार्य होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट और डेथ रेट बढ़ रहा है. प्रमोद सावंत ने दावा किया गोवा में दवाइयों और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

बता दें गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को 2814 नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,00,902 हो गई जबकि इस दौरान 52 और मरीजों की मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1372 पहुंच गया.

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में 1870 और मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद बीमारी से उबर चुके लोगों की संख्या 72799 हो गई है. उन्होंने बताया कि राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 26731 है.

अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान 6552 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक 67,6072 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

Related posts

Leave a Comment