सीएम केजरीवाल ने मेहसाणा में निकाली तिरंगा यात्रा, बोले- गुजरात बदलाव मांग रहा है

गुजरात: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के मेहसाणा में तिरंगा यात्रा निकाली. उन्होंने अहमदाबाद में बात करते हुए कहा कि मेहसाणा में हमने तिरंगा यात्रा निकाली है और 182 विधानसभाओं में परिवर्तन यात्रा भी पिछले 20 दिनों से चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने मेहसाणा के लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर तिरंगा यात्रा को सफल बनाएं.

इसके अलावा उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि जिस तरह से कश्मीरी पंडितों का नरसंहार हो रहा है वो ठीक नहीं है. पिछले 30 सालों में 2 बार कश्मीरी पंडितों का पलायन हो चुका है और ये काम बीजेपी के शासनकाल में ही हुआ है. उन्होंने कहा कि वो सरकार से अपील करते हैं जो भी जरूरी कदम उठाने हैं उठाएं और कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

सीआर पाटिल पर बोला हमला

तिरंगा यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और सीआर पाटिल पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग डरे हुए हैं और बदलाव चाहते हैं. जहां भी जाओ लोग कहते हैं बीजेपी वाले गुंडागर्दी करते हैं. बीजेपी के खिलाफ कुछ भी बोल दो तो मारने लगते हैं. इसकी एक ही दवाई है आम आदमी पार्टी. इसके साथ ही उन्होंने गुजरात के नवसारी से लोकसभा सांसद सीआर पाटिल पर जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के असली मुख्यमंत्री सीआर पाटिल हैं. सरकार वो चलाते हैं लेकिन उनकी इतनी हिम्मत नहीं है कि वो मेरा नाम भी ले सकें. सीआर कहते हैं कि दिल्ली से एक ठग आता है लेकिन वो मेरा नाम नहीं लेते. उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो सीआर पाटिल अपने मुंह से मेरा नाम लेकर दिखाएं.

दिल्ली सरकार सैनिक के शहीद होने पर 1 करोड़ रुपये देती है

तिरंगा यात्रा के दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) पर शहीदों का नाम लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब कोई दिल्ली का सैनिक या पुलिस का कर्मचारी शहीद होता है तो आम आदमी पार्टी की सरकार उसे एक करोड़ रुपये देती है लेकिन अगर गुजरात में कोई शहीद होता है तो उसे सिर्फ एक लाख रुपये ही दिए जाते हैं. उन्होंने गुजरात सरकार से मांग की है कि पूर्व सैनिकों की मांग मानी जाए. शहीद होने पर एक करोड़ रुपये दिए जाएं.

Related posts

Leave a Comment