RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की व्हाट्सएप पर मिली धमकी, लखनऊ में दर्ज हुई एफआईआर

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. यह मामला सामने आने के बाद लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है. लखनऊ के मड़ियाव थाने में संघ कार्यालय के कर्मचारी की तहरीर पर यह मामला दर्ज किया गया है. तहरीर में बताया गया है की व्हाट्सएप के जरिए सोमवार रात 8:00 बजे लखनऊ और उन्नाव के संघ कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी गई थी. व्हाट्सएप पर भेजे गए लिंक के जरिए यह धमकी दी गई. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि यह धमकी ऐसे वक्त पर दी गई है जब नुपूर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद चौतरफा विरोध का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, बीजेपी की तरफ से यह कहा गया है कि वे सभी धर्मों का सम्मान करती है. इसके साथ ही, पार्टी ने एक्शन लेते हुए जहां नुपूर शर्मा को एक तरफ सस्पेंड कर दिया तो वहीं दूसरी तरफ नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

सलमान खान को भी धमकी भरा लेटर

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान का बयान दर्ज किया, जिन्हें एक दिन पहले पत्र के माध्यम से धमकी मिली थी कि पिता-पुत्र की जोड़ी का हश्र भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा. एक अधिकारी ने बताया कि बांद्रा स्थित सलमान खान के घर का दौरा करने और घर के चारों ओर सुरक्षा बढ़ाने के बाद पुलिस अभिनेता का बयान दर्ज नहीं कर सकी क्योंकि वह उपलब्ध नहीं थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्र के हवाले से बताया, पत्र में कहा गया है ‘‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्दी तुम्हारा हश्र मूसेवाला जैसा होगा जी.बी. एल.बी..’’ अटकलें हैं कि ‘जी. बी’ और ‘एल. बी.’ कुख्यात आरोपी गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई का उल्लेख करते हैं. हालांकि, पुलिस ने इस पहलू पर कोई बयान नहीं दिया.

गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पिछले महीने पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी. स्थानीय पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह हत्या में शामिल हो सकता था. मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने कहा कि उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा प्राप्त धमकी भरे पत्र को ‘‘गंभीरता से’’ लिया है..

Related posts

Leave a Comment