त्योहारों से पहले सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- पुलिस को विशेष सतर्क रहने की जरूरत, सभी उपाय किए जाएं

देशभर में त्योहारों का सीजन अब शुरू हो चुका है. आने वाले दिनों में दुर्गा पूजा (Durga Puja), बारावफात (Barawafat), दीपावली (Diwali) और छठ (Chhath) समेत विभिन्न त्यौहारों पड़ेंगे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  (Yogi Adityanath) ने विभिन्न त्यौहारों के दौरान पुलिस (UP Police) को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में रविवार को उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि त्यौहारों का आगामी एक माह का समय संवेदनशील है. इसके मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के साथ सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएं और पुलिस की गश्त बढ़ायी जाए.

सीएम योगी ने कहा कि सभी त्यौहार शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों को देखते हुए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं. उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ सख्ती से निपटें.

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं
वहीं नवरात्रि शुरू होने पर सीएम योगी ने ट्वीट कर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा, “शक्ति की उपासना के पावन पर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ की समस्त प्रदेश वासियों और श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं. जगज्जननी माँ भगवती सभी का जीवन सुख-शांति, समृद्धि और आरोग्यता से अभिसिंचित करें. माँ की कृपा से लोक-मंगल का मार्ग प्रशस्त हो. जय माता दी!”

उन्होंने आगे लिखा, “माँ भगवती की आराधना के पावन पर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ के प्रथम दिवस पर माँ शैलपुत्री से प्रार्थना है कि हम सभी को दृढ़ता, आरोग्यता व सुखमय जीवन प्रदान करें. जय माँ शैलपुत्री!” बता दें कि सोमवार को नवरात्रि का पहला दिन है, इस दौरान राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी ने दिशा निर्देश जारी किए हैं.

Related posts

Leave a Comment