केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का गुजरात दौरा आज से, नवरात्री के पहले दिन अहमदाबाद के इस मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजा

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का गुजरात (Gujarat) दौरान सोमवार से शुरू हो रहा है. पहले दिन 26 सितंबर को वे छह कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इनमें विभिन्न कार्यक्रमों का लोकार्पण और शिलान्यास के अलावा किसान सम्मेलन शामिल है. शाह का यह गुजरात नवरात्री (Navratri 2022) के पहले दिन शुरू हो रहा है. वो अपने संसदीय क्षेत्र के विरोचानगर में  स्थित पौराणिक मंदिर मेलडी माताजी में दर्शन-पूजन करेंगे.गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का प्रदेश का दौर बढ़ गया है. 

सबसे पहला कार्यक्रम कहां होगा

गुजरात दौरे की शुरुआत में अमित शाह सबसे पहले करीब पौने नौ बजे अहमदाबाद के भाडज सर्कल में एसपी रिंग रोड पर साइंस सिटी के पास अहमदाबाद अर्बन डवेलपमेंट अथॉरिटी की ओर से बनाए गए ओवरब्रिज का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वो सुबह साढ़े नौ बजे विरोचननगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अहमदाबाद अर्बन डवेलपमेंट अथॉरिटी की ओर से बनाए गए मिलन केंद्र-समाज वाडी का उद्घाटन करेंगे.

मेलडी माताजी का दर्शन-पूजन

अमित शाह सुबह 10 बजे विरोचननगर के पौराणिक मंदिर मेलडी माताजी के दर्शन-पूजन करेंगे. वहां से वो सुबह करीब पौने 11 बजे अहमदाबाद के साणंद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से बनाए जाने वाले अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. यह अस्पताल में 350 बिस्तरों वाला होगा. बाद में  वो दोपहर पौने दो बजे अहमदाबाद के बावला में नलकांठा क्षेत्र के गांवों के किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

शाम सवा तीन बजे वो अहमदाबाद नगर निगम के साउथ वेस्ट जोन के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन, गरीबों के लिए बनाए जा रहे 2140 आवास और शकरी तालाब के जीर्णोद्धार के काम का शिलान्यास करेंगे.

अमित शाह का बिहार दौर

अमित शाह ने इससे पहले 23 और 24 सितंबर को बिहार के सीमांचल इलाके का दौरा किया था. इस दौरान वो कई सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. वहां उन्होंने सीमांचल के इलाकों में बाहरी घुसपैठ का मुद्दा उठाया था. उनके इस दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा गया. 

 

Related posts

Leave a Comment