पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए सीएम की मुहिम, बच्चों के साथ हरमिंदर साहिब में करेंगे अरदास, युवाओं को करेंगे जागरूक

पंजाब में नशा सबसे बड़ा मुद्दा रहा है. न जाने कितने लोग नशे की जद में हैं. ऐसे में नशे के खिलाफ पंजाब सरकार एक बड़ी मुहिम शुरू करने जा रही है. राज्य की भगवंत मान सरकार पंजाब को नशामुक्त करने के लिए 18 अक्टूबर यानी बुधवार से महाअभियान चलाने जा रही है.

इस खास मौके पर सीएम भगवंत मान सुबह करीब 11 बजे हरमिंदर साहिब में अरदास करेंगे. सीएम भगवंत मान के साथ 35000 बच्चे भी शामिल होंगे. जो पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए अरदास करेंगे.

Pray Pledge and Play की थीम के जरिए मुहिम
इस तीन सूत्रीय कार्यक्रम में Pray Pledge and Play की थीम के जरिए नशे के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा. इस दौरान युवाओं को शहीद भगत सिंह जैसे वीर योद्धाओं के बलिदान को याद दिलाकर नशे के खिलाफ pledge कराया जाएगा.

नशे के खिलाफ युवाओं को किया जाएगा जागरूक
पंजाब सरकार hope initiative शुरू करेगी तो करीब एक महीने तक चलेगा और दीवाली से पहले खत्म हो जाएगा. इस दौरान क्रिकेट के जरिए अमृतसर की गलियों और स्टेडियम में युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया जाएगा.

एनजीओ और सोशल कम्युनिटी भी मुहिम में लेंगे हिस्सा
पंजाब सरकार की इस मुहिम में अमृतसर के एनजीओ और सोशल कम्युनिटी भी हिस्सा लेंगे और नशा मुक्ति को लेकर सरकार की मदद करेंगे. होप इनीशिएटिव पर अधिक जानकारी के लिए पर संपर्क कर सकते हैं.

पंजाब में नशा एक बड़ी समस्या है
आपको बता दें कि पंजाब में नशा एक बड़ी समस्या है. जिसके जाल में ज्यादातर युवा वर्ग आता रहा है. राज्य में नशे के मुद्दे को लेकर जमकर राजनीति भी होती है. चुनाव के दौरान नशा एक अहम मुद्दा रहा है. ऐसे में मान सरकार की ये पहल यकीनन काबिल-ए-तारीफ है

Related posts

Leave a Comment