शीतलहर का कहर जारी, नोएडा-ग्रेनो में 14 जनवरी तक सभी स्कूल बंद, दिल्ली ने वापस लिया फैसला

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है. कड़ाके की ठंड के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. दिल्ली सरकार ने भी पहले आदेश जारी कर सभी स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया था लेकिन कुछ ही देर में यह फैसला वापस ले लिया. दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने कहा रविवार को इस पर फैसला किया जाएगा.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आठवीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूलों की छुट्टियों को और बढ़ाने का फैसला किया. पहले के आदेश के मुताबिक आठवीं तक के स्कूलों को आज खुलना था. मगर ये सभी स्कूल अब 15 जनवरी से खुलेंगे. वहीं, नौवीं से 12वीं क्लास का समय सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक रहेगा.

दिल्ली में चल रही है शीतलहर
दिल्ली में शीत लहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने पहले आदेश जारी कर कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल कड़ाके की सर्दी के कारण 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. आदेश का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. मगर बाद में आदेश वापस ले लिया गया.

गौतमबुद्ध नगर में पारा 9 डिग्री
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अगले छह दिनों में इसके नौ से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment