दिल्ली में गर्मी से बुरा हाल, बंगाल-झारखंड में बारिश का अलर्ट; जानें 12 राज्यों का मौसम

एक ओर दिल्ली-NCR में गर्मी जहां फिर से सताने लगी है, वहीं देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, 28 सितंबर से 01 अक्टूबर के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. 29 सितंबर से 01 अक्टूबर तक ओडिशा के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है,

29 और 30 को पश्चिम बंगाल और 30 सितंबर से 02 अक्टूबर के दौरान झारखंड में बारिश की संभावना है. तमिलनाडु में दो दिनों तक 28-29 के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है. 28 सितंबर से 01 अक्टूबर के दौरान कर्नाटक के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. 28 सितंबर से 01 अक्टूबर के दौरान केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

इन राज्यों में बारिश के आसार
28 सितंबर से 01 अक्टूबर के दौरान गोवा में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 28-30 सितंबर के दौरान महाराष्ट्र के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं. 30 सितंबर से 02 अक्टूबर के दौरान छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है. 28 से 29 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आकाशीय बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. असम और मेघालय में भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

बिहार का कैसा रहेगा मौसम का हाल ?
बिहार में मॉनसून का प्रभाव कमजोर होने से पिछल दो दिनों में बारिश कम हुई है. हालांकि, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस माह के अंत तक यानि 30 सितंबर तक बिहार के कुछ जिलों में बारिश का मौसम बना रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंग. हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार की राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Related posts

Leave a Comment