असम से कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरा, कमरुल इस्लाम चौधरी ने छोड़ी पार्टी

असम के एक बड़े नेता कमरुल इस्लाम चौधरी (Kamrul Islam Choudhury) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव (APCC General Secretary) पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता (Primary Membership) से इस्तीफा दे दिया है. चौधरी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इस्तीफा भेजा है. कमरुल इस्लाम चौधरी ने इस्तीफे के पीछे पिछले कुछ महीने में कांग्रेस के दिशाहीन और भ्रमित नेतृत्व को वजह बताया है.

क्या लिखा इस्तीफे में

कमरुल इस्लाम चौधरी ने सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में लिखा, ”आदरणीय मैडम, विभिन्न पदों जैसे कि एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव, एपीवाईसी अध्यक्ष और एपीसीसी महासचिव के तौर पर पार्टी का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए आपको और कांग्रेस नेतृत्व को हार्दिक धन्यवाद लेकिन पिछले कुछ महीने में एपीसीसी के दिशाहीन और भ्रमित नेतृत्व के कारण वर्तमान में असम में कांग्रेस पार्टी की अस्थिरता ने मेरे लिए कांग्रेस का सदस्य बने रहने के लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ा है.

हाल के राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस विधायकों (विधायकों को गद्दार तक कहा गया था) की क्रॉस वोटिंग को पीसीसी अध्यक्ष भूपेन बोरा समेत राज्य में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा सार्वजनिक तौर स्वीकार किए जाने के बावजूद अब तक संबंधित विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे मेरे जैसे हजारों जमीनी कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा है, जिन्होंने वर्षों तक पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया है. इसलिए मैं एपीसीसी के महासचिव पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. आपका आभारी.”

ऐसे वक्त में कांग्रेस को झटका

चौधरी ने ऐसे वक्त इस्तीफा दिया है जब कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा की मुहिम चला रही है और देशहित में लोगों का समर्थन हासिल करने का दावा कर रही है. पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के रूप में कांग्रेस को झटका लगा था. वहीं, पिछले कुछ महीनों में कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा चुके हैं.

Related posts

Leave a Comment