कांग्रेस का आज देशव्यापी हल्लाबोल, PM आवास का करेगी घेराव, जंतर-मंतर को छोड़ पूरे नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू

नेशनल हेराल्ड केस में गांधी परिवार पर ईडी (ED) के कसते शिकंजे के बीच देश कांग्रेस आज बढ़ती महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ आज देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का एलान किया है. कांग्रेस के इस एलान के बाद जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे नई दिल्ली के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है, ताकि लोग इकट्ठा न हो पाए. इधर, कांग्रेस दफ्तर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए हैं.

दूसरी तरफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सुबह 9.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलेंगे. इसके बाद राहुल कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) की तरफ मार्च करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) से पीएम आवास (PM House) की तरफ बढ़ने की कोशिश करेंगी. राहुल गांधी जहां लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेसी सांसदों के साथ सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और सभी वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सुबह 10:30 बजे कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे.

राहुल गांधी का आक्रमक तेवर 
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को लेकर गुरुवार को काफी आक्रमक रुख अपनाया. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते और उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता.

राहुल गांधी कहा कि वह देश और लोकतंत्र की रक्षा और सद्भाव कायम रखने के लिए काम करते आए हैं और आगे भी करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता. कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा. सुन लो और समझ लो!’’

ईडी ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को किया सील 
गौरतलब है कि ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी कार्रवाई के तहत बुधवार को दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया था. वहीं कांग्रेस (Congress) ने यह दावा किया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया. उसने सरकार पर ईडी (ED) के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया है.

Related posts

Leave a Comment