Goa में फूटा ‘कोरोना बम’! संक्रमण दर के मामले में पहले नंबर पर गोवा, नए साल के जश्न से बिगड़े हालात?

Goa Corona Threat: देश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) इस वक्त सबसे ज्यादा गोवा में नजर आ रहा है. नए साल के जश्न के बाद गोवा में संक्रमण दर 26.43 फीसदी हो गई है. सोमवार को गोवा में 631 नए केस आए, जबकि एक दिन पहले नए केस की संख्या 388 थी. संक्रमण दर एक ही दिन में ढाई गुना बढ़ गई. संक्रमण दर के मामले में गोवा पहले नंबर पर आ गया है.

पणजी (Panaji) से जो सरकारी आंकड़े सामने आए हैं उसके मुताबिक गोवा में सोमवार को कोरोना संक्रमण दर (Corona Positivity Rate) बढ़कर 26.43 फीसदी हो गई है जो देश में सबसे ज्यादा है. एक दिन पहले रविवार को गोवा में संक्रमण दर 10.7 फीसदी थी. इससे पहले मई 2020 में यहां संक्रमण दर 43 फीसदी तक गई थी. एक बार फिर यहां पर हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं.

यही वजह है कि गोवा की सरकार इस वक्त फुल एक्शन में नजर आ रही है. सोमवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने टास्क फोर्स की बैठक की और हालात की समीक्षा की. गोवा में 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए. इसके अलावा, राज्य में और भी कई तरह की सख्ती की तैयारियां की जा रही हैं.

क्रूज जहाज पर 66 लोग कोरोना संक्रमित मिले
उधर, कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruise) भी चर्चा में है जो पिछले 5 दिनों से गोवा के समंदर में खड़ा है. इस क्रूज पर सवार 2000 यात्रियों में से 66 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई है. जिसके बाद से राज्य सरकार ने इन सभी लोगों को गोवा में एंट्री देने से मना कर दिया है. अब क्रूज पर सवार लोग वहीं पर फंसे हुए हैं. जहाज मुरगांव पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास खड़ा है. एक निजी कंपनी का यह जहाज रविवार को गोवा के मुरगांव पोर्ट ट्रस्ट पहुंचा था. ये वही क्रूज है, जिस पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने पार्टी की थी.

Related posts

Leave a Comment