‘बुली बाई’ ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी, मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से एक शख़्स को हिरासत में लिया

Mumbai Cyber Crime: मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक 21 साल के युवक को “बुली बाई” एप्लिकेशन मामले में बेंगलुरु से हिरासत में लिया है. मुंबई पुलिस की एक स्पेशल टीम उसे लेकर मुंबई आ रही है और मुंबई लाने के बाद उस शख़्स से आगे की पूछताछ करेगी. मुंबई पुलिस की साइबर सेल को मिली शिकायत के बाद से ही साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही थी. एफ़आईआर के मुताबिक़ बुली बाई एक ऐसा एप्लिकेशन है जहां पर नामचीन मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर पोस्ट कर उनकी बोली लगाई जाती थी.

इस मामले पर कई लोगों ने सवाल उठाए थे और लोगों की शिकायतें मिलने लगी थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 354D, 509, 500, 153A, 295A, 153B, IT की धारा 67 की सबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था और जांच शुरू कर दी थी.

100 मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर अपलोड

पुलिस सूत्रों ने बताया की “बुली बाई” एप्लिकेशन पर क़रीब 100 नामचीन मुस्लिम महिला की तस्वीरें अपलोड की गई थी. जिसमें कुछ पत्रकार भी है और उनके फ़ोटो अपलोड कर उन फ़ोटो की बोली (auction) लगाई जा रही थी. इस मामले में आरोपी को कल गिरफ़्तार दिखाया जा सकता है और पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर सकती है.

इस मामले की जांच करने के लिए साइबर सेल ने ट्विटर को लिखा था. ऐसा इसलिए क्यूंकि बुली बाई से जुड़े 3 ट्विटर हैंडल की जानकारी पुलिस को मिली थी. इस एप्लिकेशन को लेकर मिली शिकायत के बाद ही मुंबई पुलिस ने बुली बाई एप्लिकेशन बनाने वाले डोमेन गूगल को लिखा और इस एप्लिकेशन को बंद करवा दिया था.

Related posts

Leave a Comment