हार्ट अटैक से मर रहे फिट युवा…वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी लिया चंदा, प्रियंका गांधी ने PM मोदी को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका ने कहा कि वैक्सीन लेने वाले ज्यादातर युवा जान गंवा रहे हैं. उन्हें दिल का दौड़ा पड़ रहा है. इनमें वो युवा भी शामिल हैं, जो बिल्कुल स्वस्थ हैं. कर्नाटक के दावणगेरे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, क्या आपको याद है कि वैक्सीन सर्टिफिकेट पर किसकी फोटो थी? इस सर्टिफिकेट पर मोदी जी की फोटो थी. हाल ही में एक रिपोर्ट आई है कि वैक्सीन लेने वाले लोगों को हार्ट अटैक आ सकता है.

प्रियंका ने कहा, स्वस्थ युवाओं को हार्ट अटैक आ रहा है, वे बीमार नहीं हैं. यह वैक्सीन के कारण हुआ, ये सभी वैक्सीन एक ही कंपनी द्वारा बनाई गई थी. इस कंपनी ने मोदी जी को 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया था. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी इलेक्टोरल बॉन्ड की स्कीम लाए. इसके जरिए उन्होंने सभी से चंदा लिया. इस स्कीम में चंदा देने वाले का नाम गुप्त होता था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इसकी लिस्ट निकली तो पता चला किस किस से चंदा लिया. जिस कंपनी की वैक्सीन पूरे देश को लगी, उससे भी चंदा लिया गया.

वैक्सीन में गड़बड़ी, हो सकती है कुछ लोगों की मौत’
आज पता चल रहा है कि उस वैक्सीन में गड़बड़ी है. उस वैक्सीन से कुछ प्रतिशत लोगों की मौत हो सकती है. इससे बड़ा भ्रष्टाचार आपने कभी देखा है? इस सरकार ने तो भ्रष्टाचार की स्कीम बना दी. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार भ्रष्ट है. सच्चाई यह है कि चाहे वह वैक्सीन के माध्यम से हो, किसी पर छापा मारकर चंदा लेना हो या किसी के खिलाफ मामला दर्ज करना और बाद में उसे वापस लेना हो, इस तरह के कई उदाहरण हैं. सच्चाई यह है कि यह सरकार भ्रष्ट है. उनके अरबपतियों के साथ मजबूत संबंध हैं.

वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी लिया गया चंदा
इन्होंने उस कंपनी से भी चंदा लिया, जिन्होंने वैक्सीन बनाई. आज इससे क्या हो रहे हैं सभी को पता है. बता दें कि इस वैक्सीन को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने प्रोड्यूस किया था. एस्ट्राजेनिका की इस वैक्सीन को कंपनी ने कोविशील्ड के नाम से लॉन्च किया था. वैसे यह कंपनी ब्रिटेन की है. एस्ट्राजेनेका ने ब्रिटेन की हाई कोर्ट में ये बात स्वीकारी थी कि उनकी इस वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (TTS) जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं.

मोदी सरकार पर और क्या बोलीं प्रियंका?
इसके अलावा प्रिंयका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने नौकरी के अवसर नहीं बढ़ाए, महंगाई अब तक के उच्चतम स्तर पर है और परिवार के किसी बीमार सदस्य का इलाज कराना एक समस्या है. यदि राज्य में कांग्रेस की गारंटी लागू नहीं होती तो आपका जीवन भी देश के बाकी हिस्सों की तरह कठिन होता. केंद्र सरकार को गहराई से समझने के लिए आपको यह समझना होगा कि उनका ध्यान कहां है? उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक ने देश को कई महापुरुष दिए और देश को रास्ता भी दिखाया.

कर्नाटक की बाकी बची 14 सीटों पर 7 मई को मतदान
बता दें कि कर्नाटक की बाकी बची 14 लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा. इससे पहले 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग हुई थी. कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस गठबंधन के तहत लड़ रही है. तीसरे चरण में 12 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 94 सीटों पर मतदान है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 28 में से 25 सीटें जीती थीं.

Related posts

Leave a Comment