शादी के 19 दिन बाद गायब … पति ढूंढ रहा अपनी दुल्हन, मायके गई लेकिन वापस नहीं लौटी; क्या हुआ ऐसा?

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक दुल्हन शादी के 19 दिन बाद गायब हो गई है. मायके व ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलकर काफी खोजबीन की, लेकिन युवती का कहीं पता नहीं चला. ऐसे में थक हारकर पति ने दो युवकों के खिलाफ नामजद अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिपराइच थाना क्षेत्र के सोनराइज उर्फ बड़े गांव निवासी एक युवक की शादी गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती से बीते 14 अप्रैल को हुई थी. शादी के बाद युवक अपनी दुल्हन को अपने घर लाकर काफी खुश था. घर में उत्सव का माहौल था. मंगलगीत गाए जा रहे थे. नाते-रिश्तेदार भी आए हुए थे. पूरा माहौल गुलजार था.

इसी दौरान दुल्हन के मायके से एक संदेश आया कि वहां पर पट्टीदारी के चाचा के घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होना है. उसके लिए विदाई जरूरी है. ससुराल के लोगों ने पहले तो विदा करने से मना किया, लेकिन काफी अनुनय- विनय होने पर मात्र 5 दिन के लिए दुल्हन को विदा करने के लिए तैयार हो गए. दुल्हन अपने मायके आई और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने की तैयारी करने लगी. घर के लोग भी कार्यक्रम को लेकर व्यस्त थे. जानकार बताते हैं कि दुल्हन का काफी समय से एक युवक से प्रेम संबंध था. उसके बाद भी घर वालों ने उसकी शादी दूसरी जगह कर दी. दुल्हन और उसका प्रेमी अक्सर बात भी किया करते थे. दोनों भागने के प्लान में भी थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा था.

दुल्हन प्रेमी के साथ फरार
जैसे ही दुल्हन मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने मायके आई, प्रेमी ने उससे बात कर भागने का प्लान बना लिया. बीते 3 मई की रात को जब सारे घर के लोग मांगलिक कार्यक्रम में मशगुल थे तो दुल्हन अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. मांगलिक कार्यक्रम जब समाप्त हुआ तो लोग उसे खोजने लगे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. ऐसे में मायके के लोगों ने अगले दिन दुल्हन के ससुराल वालों को इस बात की जानकारी दी.

बात बाहर जाने पर दोनों पक्ष की बदनामी होती इसलिए सभी लोगों ने मिलकर दुल्हन का पता लगाया, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला. थक हारकर दोनों पक्षों ने आपसी रजामंदी से पिपराइच थाने में अपहरण करने के आरोप में दो युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. इस संबंध में एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया की गायब दुल्हन के पति की तहरीर पर शेरा और विशाल नाम के दो युवकों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दोनों आरोपियों की खोजबीन पुलिस कर रही है. शीघ्र ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment