Corona का कहर: कई इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द, एयरपोर्ट पर पसरा सन्नाटा

जयपुर: कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते राजस्थान के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर लगने वाली मेले जैसी भीड़ अब धीरे-धीरे सन्नाटे में बदलती जा रही है. हालांकि सीधे तौर पर किसी एयरलाइंस ने फ्लाइट्स बंद करने की घोषणा नहीं की है लेकिन लोग अब खुद यात्रा करने से परहेज करने लगे हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब जयपुर से इसलिए रद्द होने लगी हैं क्योंकि फ्लाइट्स में यात्री ही नहीं पहुंच रहे.

किराए में कटौती लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर सन्नाटा
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी एयरलाइन्स के काउंटर पर सन्नाटा पसरा है. डोमेस्टिक में तो फिर भी लोग यात्रा करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स तो जैसे ठप होती नजर आ रही हैं. पिछले दो दिनों में मस्कट और बैंकाक जाने वाली ओमान एयर और एयर एशिया ने फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. फ्लाइट्स को रद्द इसलिए करना पड़ा कि 85 सीटर प्लेन में सिर्फ 3 से 5 लोग ही पहुंचे थे. हमेशा देखने में ये आया था कि त्यौहार के मौके पर एयरलाइन्स अपनी टिकटों के दाम बढ़ा देती थीं और आम आदमी मजबूरी में बढ़ी हुई दामों की टिकट लेकर यात्रा करता था लेकिन शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस अपने टिकटों के दामों में कटौती कर रही है लेकिन कोई भी विदेश जाने को तैयार नहीं है.

जयपुर से दुबई और शारजाह जाने वाली उड़ानों में ज्यादातर तबका मजदूर वर्ग का होता है जो फिलहाल कम होता नजर आ रहा है. बैंकाॅक और कुआलालम्पुर लोग अक्सर घूमने ज्यादा जाते हैं लिहाजा वो भी अब जाने से गुरेज कर रहे हैं. जयपुर से दुबई जाने के टिकट के दामों में भी एयरलाइंस कमी कर रही है. जहां पहले आने जाने के 50 हजार के करीब दाम चुकाने पड़ते थे वहीं अब आना और जाना 15 हजार में मिल रहा है. इसी तरह दूसरी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भी यही हाल है

Related posts

Leave a Comment