हरियाणा के शिक्षामंत्री को नहीं आती है हिंदी, मात्र 5 लाइन लिखने में कर दी 5 गलतियां!!

फरीदाबाद: हरियाणा में जहां शिक्षा के स्तर को सुधारने की बड़ी बड़ी बातें की जाती है वही एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे। हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुज्जर है जिन्हे ठीक से हिंदी लिखनी नहीं आती है. यह हम नहीं कह रहे है दरअसल शिक्षामंत्री एक स्कूल में छापे मारने के लिए गए थे, मंत्री जी ने सोचा होगा मीडिया की सुर्खियों में आऊंगा, जनता वाह! वाह! करेगी सभी मेरे काम को सराहना देंगे। मंत्री जी सुर्खियों में आए तो सही लेकिन खुद का मज़ाक बनवा बैठे। आइये आपको बता देते है पूरा मामला क्या था।

दरअसल शिक्षामंत्री कंवरपाल गुज्जर ने होली के पहले दिन सोमवार को हरियाणा के यमुनानगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय इब्राहिमपुर में छापेमारी की थी। इस दौरान शिक्षक स्कूल से बिना किसी एप्लीकेशन के गायब मिले थे। जिसके बाद मंत्री जी ने बिना छुट्टी लिए गायब मिले प्राइमरी हैड मास्टर को सस्पैंड कर दिया था। वही दो अन्य शिक्षकों को रिलीव कर दिया। उन्होंने वहाँ मौजूद शिक्षक से हाज़िरी रजिस्टर मांगकर चेक किया जिसमे सभी शिक्षक छुट्टी पर पाए गए थे।

खबरों के मुताबिक मंत्री ने हाज़िरी रजिस्टर पर पूरी कार्यवाही को लिखा। इस दौरान शिक्षामंत्री ने हाज़िरी रजिस्टर पर दो-चार लाइन ही लिखी। जिसमे मंत्री जी पांच गलतियां कर बैठे। मंत्री जी का मात्र कुछ लाइन में ही इतनी गलतियां करना उन्हें सवाल के घेरे में खड़ा करता है। क्या ऐसे लोगों को शिक्षामंत्री बनाना सरकार की भूल तो नही है? मंत्री द्वारा लिखी गयी लाइन वायरल हो चुकी है।

Related posts

Leave a Comment