गरीबों, दलितों और पिछड़ों को उनका हक नहीं देना चाहते पीएम मोदी: मल्लिकार्जुन खरगे

मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो और रैली के बाद बीकेसी के पथका मैदान में इंडिया ब्लॉक ने मेगा रैली की. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे,उद्धव ठाकरे, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, संजय राउत समेत विपक्षी दलों के तमाम नेता जुटे. लोगों को संबोधित करते हुएकांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि यह भूमि छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्री बाई फुले, संत नामदेव, संत तुकाराम जैसे अनेक महापुरुषों की है. यह बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी की धरती है. आज जो भी हमें बुनियादी हक मिले हैं, वो बाबा साहेब की देन हैं. यहां ऐसे महापुरुष हुए जो पूरे समाज और देश के बारे में सोचते थे, इसलिए मैं उनको नमन करता हूं.

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो अगर आपके पास 2 एकड़ जमीन है तो 1 एकड़ मुसलमान को दे देंगे. आपके घर में जो सोना-चांदी है, उसका बंटवारा करेंगे. अगर आपके पास दो भैंस हैं तो एक भैंस मुसलमान को दे देंगे. नरेंद्र मोदी ये सब इसलिए करते हैं क्योंकि वो गरीब, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग को उनका हक और आरक्षण नहीं देना चाहते हैं.

मुझे भटकती आत्मा कहा गया है: शरद पवार
एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पहला चुनाव ऐसा है जो बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए है. मुझे लगता है कि बीजेपी की सरकार आई तो आपके अधिकार खतरे में पड़ जाएंगे. लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं. आप सभी को एक साथ रहना होगा. मुझे भटकती आत्मा कहा गया है. यह आत्मा तुम्हें दूर किए बिना शांत नहीं बैठेगी.

शरद पवार ने कहा कि मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला. केजरीवाल ने दिल्ली में अच्छी सरकार चलाई. उन्होंने शिक्षण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम किया है. केजरीवाल ने दिल्ली में लोगों को बेहतर प्रशासन और सुविधा दी है. मगर, उनका ये काम मोदी को पसंद नहीं आया और उन्हें जेल में डाल दिया.

वहां सभी गद्दार और भाड़े पर आए हुए लोग हैं: उद्धव
उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज मुंबई दो सभाएं हो रही हैं. एक तरफ हम लोग जमा हुए हैं, दूसरी तरफ कौन लोग इक्कठा हुए हैं, सबको पता है. वहां सभी गद्दार और भाड़े पर आए हुए लोग हैं. सभी के सभी नकली हैं. दूसरी तरफ असली, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जून तक के लिए बोलने के लिए खड़े हुए हैं और बोल रहे हैं. 4 जून के बाद वो पीएम नहीं रहेंगे. हम सभी ने यह तय किया है.

मोदी जी के जाने का समय आ गया: संजय राउत
शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने पीएम मोदी और बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी जी के जाने का समय आ गया है. झोला उठाकर उनके हिमालय जाने की व्यवस्था हम करने वाले हैं. पीएम मोदी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों में से चार जून के बाद कोई नहीं रहेगा. बीजेपी चोर बाजार है, हमारे मुंबई में भी चोर बाजार है.

पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोलते हुए संजय राउत ने कहा, आप बाला साहेब ठाकरे के स्मृति स्थल पर न जाएं, उनकी आत्मा को तकलीफ होगी. जिनकी पार्टी को आपने तोड़ा है, उनके स्मृति स्थल पर जाने का पाप न करें. चार जून के बाद आपका घमंड उतार देंगे.

उन्हें गरीब जनता से कुछ लेना-देना नहीं: वडेट्टीवार
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि विदर्भ की 10 की 10 सीटे हम जीतेंगे. मराठवाडा की सभी सीटों पर हमारी जीत होगी. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दरवाजे चोरी किए, खिड़की चोरी की…10 साल तक अगर काम किया होता तो आज पार्टी तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ती.

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि राज ठाकरे को लोग सेलिब्रिटी की तरह सुनने जाते हैं. वो सिर्फ एक सेलिब्रिटी हैं और कुछ नहीं हैं. बीजेपी ने बंद कमरे में उन्हें क्या दिया पता नहीं. घाटकोपर होर्डिंग मामले में 16 लोगों की मौत हो गई है. मोदी मुंबई में हैं लेकिन उन्हें वोट की पड़ी है. उन्हें गरीब जनता से कुछ लेना देना नहीं है.

Related posts

Leave a Comment