रायबरेली: धर्म के नाम पर लोगों का ध्यान भटका रही BJP-प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भले ही चुनाव नहीं लड़ रही हैं लेकिन वो अपनी पार्टी की खोई हुई साख वापस लाने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका इन दिनों ताबड़तोड़ रैलियां कर पार्टी के प्रचार प्रसार में लगी हुई हैं. इस दौरान अपने आक्रामक अंदाज में प्रियंका बीजेपी जमकर तीखे वार कर रही हैं.

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपने भाई और कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के समर्थन में प्रियंका गांधी ने एक चुनावी रैली की. इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी पर लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चुनाव में धर्म को बीच में ला रही है. प्रियंका ने आरोप लगाया कि पिछले 10 सालों से बीजेपी ‘धर्म की राजनीति की वजह से प्रति जवाबदेह नहीं रही है.

‘धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाकर BJP’
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को एहसास हो गया है कि वो धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाकर ही सत्ता में आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रायबरेली से बीजेपी के उम्मीदवार समेत पार्टी के सभी नेता सोचते हैं कि जनता के लिए काम करने की कोई जरूरत नहीं है

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता, नरेंद्र मोदी से लेकर रायबरेली के भाजपा उम्मीदवार तक, सभी सोचते हैं कि जनता के लिए काम करने की कोई जरूरत नहीं है, वो लोग चुनाव के दौरान धर्म के नाम पर जनका का ध्यान भटकाते हैं.

रायबरेली में ग्राम प्रधानों को धमका रही है BJP’
इसके आगे प्रियंका गांधी ने कहा कि देश में दो तरह की राजनीति हो रही है. एक सच्ची, समर्पित जो मतदाताओं के लिए काम करने को तैयार है, जबकि दूसरी बीजेपी की राजनीति है जो जनता की भावनाओं से खेलते हैं, धर्म के नाम पर वोट मांगते हैं. उन्हें जनता की कोई फिक्र नहीं है. इस दौरान प्रियंका ने ये भी आरोप लगाया कि रायबरेली से बीजेपी उम्मीदवार वोट के लिए ग्राम प्रधानों को धमका रहे हैं.

10 सालों में BJP दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई’
रैली में प्रियंका गांधी ने चुनावी बांड मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि वो लोग हमें भ्रष्ट कहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी 55 सालों में एक अमीर पार्टी नहीं बन सकी. जबकि बीजेपी महज 10 सालों में ही दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है. कांग्रेस के घोषणा पत्र ‘न्याय पत्र’ में किए गए वादों को याद करते हुए प्रियंका ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए काम करेगी जिन्हें बीजेपी ने नजरअंदाज कर दिया है.

रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है. यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. यहां से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद थीं लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनकी जगह राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं बीजेपी ने राहुल के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है.

Related posts

Leave a Comment