नकली “सर्फ एक्सेल” फैक्ट्री का भांडाफोड़, डिटर्जेंट पाउडर और पैकिंग का सामान बरामद!

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नकली “सर्फ एक्सेल” फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है, जिससे भारी मात्रा में डुप्लीकेट सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट पाउडर, केक और पैकिंग का सामान बरामद किया है. जिस समय पुलिस ने फैक्ट्री पर रेड डाली उस समय फैक्ट्री का मालिक वहां मौजूद नहीं था और वह फरार हो गया. दिल्ली पुलिस फैक्ट्री मालिक की खोज करने में लगी हुई है. फैक्ट्री मालिक नकली “सर्फ एक्सेल” को कंपनी में बनाकर बाजार में बेचता था. इस चीज की किसी भी आस-पड़ोस के लोगों को भनक तक नहीं लगी, लेकिन वह दिल्ली पुलिस की पैनी नजर से बच नहीं पाया.

बाहरी दिल्ली जिले के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि दिल्ली के बाहरी उत्तर जिला में डुप्लिकेट “सर्फ एक्सेल” उत्पादों के विनिर्माण, पैकिंग और बिक्री की जा रही है, जिसके बाद जांच करने पर शिकायत सही पाई गई.

दिल्ली पुलिस की इस टीम ने की कार्रवाई
उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद इंस्पेक्टर अरुण देव नेहरा के नेतृत्व में एसआई हेमकरन, एसआई रामदेव, एएसआई भूपिंदर, एचसी दिनेश, हेड कांस्टेबल अमित, कांस्टेबल संजीत और कांस्टेबल सीमा की टीम ने खेरा गरही स्थित फैक्ट्री पर रेड मारी. फैक्ट्री मकान के ग्राउंड फ्लोर पर चलाई जा रही थी, जहां से तलाशी के दौरान भारी मात्रा में नकली सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट पाउडर और केक, पैकिंग मशीन, पैकिंग सामग्री बरामद की गई और आरोपी फैक्टरी मालिक जितेन्द्र कुमार छापे के समय अपने कारखाने में मौजूद नहीं था.

फैक्ट्री में लगा रखी थी कई मशीनें
डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि आरोपी फैक्ट्री मालिक जितेन्द्र कुमार कच्चे सस्ते डिटर्जेंट पाउडर और डिटर्जेंट केक थोक में खरीदता था. वह तमाम साइज में प्रोडक्ट की डुप्लिकेट पैकजिंग करता था. कारखाने में लगाई गई मिक्सिंग और पैकिंग मशीनों के जरिए उसने डुप्लिकेट “सर्फ एक्सेल” प्रोडक्ट्स बनाए, जिन्हें मार्केट में उतारा. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है और वांछित आरोपियों की तलाश कर रही है.

Related posts

Leave a Comment