Covid-19 टेस्ट किट पैकिंग में हो रही लापरवाही का भांडा फूटने पर प्रशासन सतर्क, शुरू की जांच

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावारस की दूसरी लहर पहली से अधिक जानलेवा साबित हो रही है. कोरोना संक्रमितों की संख्या हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही है. कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में बेड की कमी साफ देखी जा रही है, कई मरीज इलाज न मिलने की वजह से दम तोड़ रहे हैं. कोरोना की इस गंभीर स्थिति में बीते दिन उल्हासनगर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें बच्चे और महिलाएं बिना किसी सावधानी और साफ-सफाई के घर में RT-PCR स्वैब किट पैक करते हुए दिखाई दिए थे.

कोविड टेस्ट किट की पैकिंग का वीडियो सामने आते ही तेजी से वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रशासन जागा है और इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, उल्हासनगर पुलिस और महानगर पालिका के कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर कोविड टेस्ट किट की स्टिक जब्त कर ली हैं. बता दें कि कोविड टेस्ट किट की पैकिंग का वीडियो इलाके के ही सुरेंद्र यादव नाम के युवक ने बनाकर वायरल किया था.

उल्हासनगर मनपा के अधिकारी युवराज भदाने ने बताया है कि ये काम मनपा की तरफ से नहीं दिया गया था. किसी निजी कंपनी ने घर-घर में कोविड टेस्ट किट की स्टिक पैक करने का काम दिया था. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में प्रथमिक रिपोर्ट बनाकर FDA और पुलिस को दे दी गई है और आगे की कार्रवाई अब FDA और पुलिस कर रही हैं
क्या है पूरा मामला?
दरअसल, कोविड के कहर से बचने के लिए जहां एक ओर हर किसी को एहतियात बरतने और नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है, इसी बीच उल्हासनगर से परेशान कर देने वाला वीडियो सामने आया था, जो बेहद निराशाजनक है.

वीडियो में देखा गया कि उल्हासनगर में कोविड स्वैब टेस्ट किट को बहुत ही लापरवाही के साथ बिना किसी साफ-सफाई के पैक किया जा रहा है. वीडियो में छोटे बच्चे और महिलाएं घर में RT-PCR स्वैब पैक करते दिखाई दिए थे.

Related posts

Leave a Comment