निर्माणाधीन मकान से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी अपराध शाखा-17 की टीम ने किए गिरफ्तार

निर्माणाधीन मकान से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी अपराध शाखा-17 की टीम ने किए गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से 16 हजार रूप्ये की नगदी व वारदात में इस्तेमाल मोटरसाईकिल की गई बरामद,

फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र कुमार मीणा के निर्देशानुसार फरीदाबाद में अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाते हुए व वारदातों में शामिल अपराधियों की धरपकड़ करते हुए निरीक्षक अशोक कुमार इंचार्ज अपराध शाखा-17 की टीम द्वारा चोरी की एक वारदात का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

      इस संबंध में जानकारी देते हुए फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराध शाखा-17 की टीम द्वारा आरोपी आशीष कुमार चन्द्रा वासी बडजोड़ी झारखण्ड हाल किरायेदार संगम विहार दिल्ली व सुभाष चंद वासी पाथरोली झारखण्ड हाल किरायेदार संगम विहार दिल्ली को विश्वसनीय सूचना पर अनाज मण्डी सेक्टर-16 फरीदाबाद के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 16 हजार रूप्ये की नगदी व वारदात में इस्तेमाल एक मोटरसाईकिल बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि दोनों आरोपी काम की तलाश में काफी समय पहले झारखण्ड से दिल्ली आए थे। आरोपी पहले ड्राईविंग करते थे। लेकिन वर्तमान में कोई भी काम नही कर रहे थे। आरोपियों ने सेक्टर-17 के एक निर्माणाधीन मकान से बिजली के तार के बण्डल चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया कि उन्होने दिल्ली में एक चलते-फिरते कबाड़ी को बिजली के तार के बण्डल सस्ते दाम पर बेच दिए थे। आरोपियों ने बताया कि चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए अपनी मोटरसाईकिल पर सवार होकर मकानों की रैकी करते थे और जब इन्हें लगता कि किसी जगह पर निर्माण का कार्य चल रहा है और उस मकान में कोई नही है, तो आरोपी उस निर्माणाधीन मकान में घुसकर उसमें से कीमती सामान चोरी करके मौका से फरार हो जाते थे। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी आशीष के खिलाफ पहले भी चोरी करने का एक मामला दिल्ली में दर्ज है। इस मामले में आरोपी गिरफ्तार हो चुका था और फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहा था।  

     इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता अमनप्रीत वासी सेक्टर-17 ने थाना सेक्टर में शिकायत दी थी कि सेक्टर-17 में उसके मकान में निर्माण का काम चल रहा था। दिनांक 12.01.2024 को जब उसने अपने निर्माणाधीन मकान में आकर देखा तो उसके स्टोर का ताला टूटा हुआ मिला और उसमें से मंहगे तार के कई बण्डल चोरी होने पाए गए। जिस पर थाना सेक्टर-17 में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों को आज पेश अदालत किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment