साइबर ठगों ने तोड़ा नवदंपती के हनीमून का सपना

फरीदाबाद: शादी के बाद किसी अच्छी जगह हनीमून पर जाना हर नवदंपती का सपना होता है। साइबर ठगों के चक्कर में एक दंपती का यह सपना चकनाचूर हो गया। हनीमून पैकेज के नाम पर साइबर ठगों ने एक नवविवाहिता से 1.60 लाख रुपये हड़प लिए। महिला की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एनआइटी-5 निवासी कोमल ने पुलिस को बताया कि उनकी हाल ही में शादी हुई है। हनीमून पैकेज के लिए उन्होंने विभिन्न आनलाइन साइट खंगाली थीं। उनके पास एक काल आई। काल करने वाले ने खुद को आल इंडिया होलीडेज एजेंसी से बताया। इसके बाद कोमल के वाट्स-एप पर हनीमून के विभिन्न पैकेज भेज दिए। कोमल ने पैकेज चुन लिया तो उनसे पासपोर्ट, आधार कार्ड, शादी का कार्ड, फोटो जैसे कागजात मंगाए गए। फिर उनसे पैकेज का एडवांस भुगतान करने को कहा गया। कोमल ने बताए गए विभिन्न खातों में चार बार में 1.60 लाख रुपये का भुगतान कर दिया।

इस बीच उनकी तीन लोगों से बात हुई थी। उन्होंने अपने नाम अभिषेक, कुणाल और राजवीर बताए। तीनों ने खुद आल इंडिया होलीडेज एजेंसी के कर्मी बनकर बात की थी। रुपयों का भुगतान करने के बाद तीनों नंबर बंद हो गए। तब कोमल को ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। कोमल का कहना है कि उन्होंने हनीमून पर जाने के लिए पति के साथ काफी तैयारियां की थीं। साइबर ठगी के कारण फिलहाल हनीमून पर जाने का विचार उन्होंने त्याग दिया है।

Related posts

Leave a Comment