18 लाख के लकी-ड्रा का लालच देकर हड़पे पांच लाख

फरीदाबाद: साइबर ठगों ने एनआइटी-3सी निवासी एक व्यक्ति को 18 लाख रुपये के ड्रा का लालच देकर पांच लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यहां रहने वाले नरेश जयसिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी लाइफ इंश्योरेंस पालिसी लैप्स हो गई है। इसे लेकर उनके पास राजीव सक्सेना, रुपेंदर और दीपक रस्तोगी नाम से फोन आ रहे थे। वे उन्हें पालिसी की बकाया रकम जमा कराने पर पांच लाख रुपये दिलवाने की बात कह रहे थे। नरेश ने उनकी बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

इसके बाद दीपक रस्तोगी नाम से एक फोन आया। उसने कहा कि आपका 18 लाख रुपये का ड्रा निकला है। आप कुछ रुपये जमा करा दो, रकम आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी। उन्होंने कुछ रुपये जमा करा दिए। इसके बाद उनसे टैक्स की राशि एडवांस जमा कराने को कहा गया। इस तरह ठगों ने उनसे करीब पांच लाख रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिए।

इसके बाद भी जब ठगों का रुपये मांगना जारी रहा तो दीपक को ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने अपने स्तर पर पड़ताल की तो मालूम चला कि झांसे में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। तब उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। साइबर थाना प्रभारी बसंत कुमार का कहना है कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। ठगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment