नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने हेतु फरीदाबाद में 6 सितंबर को निकाली जाएगी साइक्लाथोन रैली

नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के लिए फरीदाबाद में 6 सितंबर को निकाली जा रही साइक्लाथोन रैली, बढ़ चढ़ कर ले हिस्सासाइक्लाथोन रैली सोहना से फरीदाबाद होते हुए जाएगी पलवल, फरीदाबाद को नशा मुक्त बनाना रहेगा रैली का उद्देश्य।

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य, जॉइंट सीपी ओपी नरवाल, डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ सहित डीसीपी, सभी एसीपी, पुलिसकर्मियों के अलावा फरीदाबाद के साइकिलिस्ट भी बनेंगे साइक्लोथान का हिस्सामहिला पुलिसकर्मियों सहित करीब 3000 पुलिसकर्मी साइक्लाथोन में हिस्सा लेने के लिए कर चुके हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

साइक्लाथोन के संबंध में फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक आमजन अपनी यात्रा प्लान करें साइकिल रैली फरीदाबाद में खोरी जमालपुर से प्रवेश करेगी और धौज, पाली, गौछी, सोहना फ्लाईओवर होते हुए बल्लभगढ़ बस स्टैंड पहुंचेगी और वहां से मथुरा हाईवे का सर्विस रोड लेकर जाएगी पलवल6 सितंबर को सुबह 7:00 बजे से दोपहर 4:00 बजे तक उक्त रैली के मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूर्णत: बंद रहेगा।

यह रैली ज्वाइंट सीपी ओपी नरवाल के सुपरविजन में निकाली जाएगी जिसमें ट्रैफिक के नोडल अधिकारी डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन रहेंगेफरीदाबाद पुलिस की तरफ से फरीदाबाद को नशा मुक्त बनाने में युवाओं सहित सभी नागरिको को साइक्लाथोन रैली में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बताया कि फरीदाबाद को नशा मुक्त बनाने के लिए साइक्लाथोन रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह रैली सोहना की तरफ से फरीदाबाद में प्रवेश करके पलवल की तरफ जाएगी। साइक्लाथोन रैली का मार्ग खोरी जमालपुर से धौज, पाली, गौछी, सोहना फ्लाईओवर होते हुए बल्लभगढ़ बस स्टैंड से पलवल की तरफ रहेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए 6 सितंबर को सुबह 7:00 बजे से दोपहर 4:00 बजे तक उक्त रैली के मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूर्णत: बंद रहेगा।

पुलिस टीम के द्वारा लोगों को नशे के बचाव के लिए लगातार जागरुक किया जा रहा है जिसमें वीडियो वेन तथा जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से आमजन को जानकारी प्रदान की जाती है। इसी क्रम में पूरे हरियाणा में नशे के दुष्परिणामों के प्रति साइक्लोथॉन जागरूकता रैली निकाली जा रही है। साइक्लोथॉन को लेकर स्कूल व कॉलेजों के बच्चों सहित जिला के युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है, क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा यह पहल युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए ही शुरू की गई है।

साइक्लोथॉन के दौरान जगह-जगह नशे के खिलाफ भव्य सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस साइक्लोथॉन में जिला के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी में भाग लेंगे। इस जन जागरण साइकिल यात्रा का उद्देश्य हरियाणा को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने व लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना है। नशे की बुराई को जड़ से खत्म करना और युवाओं को स्वस्थ एवं नशा मुक्त जीवन शैली के लिए प्रोत्साहित करना है।

साइक्लोथॉन के माध्यम से लोगों को स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूक किया जाएगा। फरीदाबाद को नशा मुक्त बनाने के लिए जन भागीदारी की आवश्यकता है इसलिए अधिक से अधिक लोग नशे के विरुद्ध चलाई जा रही इस रैली में हिस्सा लें और नशे के व्यापार में संलिप्त किसी भी असामाजिक तत्वों के बारे में पुलिस को 9050891 508 पर सूचना दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

Related posts

Leave a Comment