Delhi Metro : मेट्रो स्टेशन पर हो सकेगी ऑनलाइन सामान की डिलिवरी, DMRC कर रहा तैयारी

नई दिल्ली: Delhi Metro E Commerce Service : दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर भी जल्द ही ऑनलाइन सामान की डिलिवरी की सुविधा मिल सकती है. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. डीएमआरसी (DMRC) ने मेट्रो सेवा और ई कॉमर्स सेवा में समन्वय में सलाह के लिए एक सलाहकारी कंपनी की सेवाएं ली हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस प्ला के पीछे उद्देश्य है कि कोई यात्री मेट्रो ट्रेन में सफर करते वक्त किसी सामान के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है. मेट्रो के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से वो यात्री किसी मेट्रो स्टेशन पर अपने सामान की डिलीवरी (online Delivery)भी ले सकता है.

मीडिया में चली खबरो के अनुसार एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘हमने इस योजना पर काम करना शुरू कर दिया है और विशेषज्ञों की मदद के लिए कंसल्टेंसी कंपनी मैकिन्सी को जिम्मेदारी दी गई है. दिल्ली मेट्रो ने हाल ही में अपनी वेबसाइट और मोबाइल ऐप को नया रूप दिया था, जिससे यात्रियों को मेट्रो सेवाओं का इस्तेमाल करने में अधिक सुविधाएं मिलती हैं.

मीडिया में चली खबरो के अनुसार दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Rail Corporation) ट्रेन में ई कॉमर्स सेवाओं को आसान बनाने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने में जुटा है. दिल्ली मेट्रो के प्रमुख मंगू सिंह ने भी कहा था कि डीएमआरसी ई कॉमर्स सेवाएं यात्रियों को मुहैया कराने के लिए तैयारी कर रहा है. अगले 2-3 साल में इसे बडे पैमाने पर शुरू किया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि मेट्रो यात्री डीएमआरसी के डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये ई कॉमर्स (e-commerce) सेवाओं का लाभ ले पाएगा.

Related posts

Leave a Comment