कोहरे की चादर में सिमटा दिल्ली-NCR, कब मिलेगी ठंड से राहत? यूपी से पंजाब तक कोल्ड डे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया हुआ है. न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 17 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि अगले 4 दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. साथ ही अगले 2 दिनों तक उत्तर भारत के कई शहरों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी और ठंड में कमी देखी जाएगी. मौसम एजेंसी ने कहा कि 25 से 28 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में शीत लहर चलने की संभावना जताई है. शीत लहर के चलते 25 से 27 जनवरी तक ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है. उत्तर भारत में कोहरे की वजह से ट्रेनें और कई उड़ानें देरी से चल रही हैं. खराब मौसम के चलते कुछ उड़ानों को डायवर्ट भी किया गया है.

हरियाणा और पंजाब के इन जिलों में कड़ाके की ठंड
हरियाणा और पंजाब के कई जिलों में शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग ने बताया कि सबसे ठंडा दिन हरियाणा का अबांला जिला रहा है. यहां का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सिरसा में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री, भिवानी में 5.6 डिग्री दर्ज किया गया. चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की गई है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ पिछले तीन सप्ताह से कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं.

बिहार के इन जिलों में कोल्ड डे
बिहार के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. 26 जनवरी तक शीतलहर और कोहरा की स्थिति बनी हुई है. बिहार के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया. बिहार के छह जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से कम रहा है. बिहार के मुजफ्फरपुर, वैशाली, जमुई, शेखपुरा और बक्सर जिले को कोल्ड डे घोषित किया गया है.

Related posts

Leave a Comment