असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में राहुल गांधी ने सीएम पर बोला हमला, कहा-देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के धुबरी में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के अवसर पर असम के सीएम और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये हिंसा का देश नहीं है. आपने मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश में देखा होगा, जो लाखों लोग सड़क पर आये, जिन्होंने कहा हम हिंसा के खिलाफ हैं और नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि जब देश में न्याय होता है तो गांव-शहर में न्याय होता है. असम में किस प्रकार का अन्याय हो रहा है. यहां पर सब जानते है देश में सबसे भ्रष्ट आपका मुख्यमंत्री है. देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम का है, वो 24 घंटे असम में नफरत फैलाता है.

उन्होंने कहा कि आप का मुख्यमंत्री आपसे हर चीज में पैसे लेता है. चाहे वह-कोयला हो, चाय बगान हो, अखबार हो, टीवी हो, सड़क हो, पुल हो या पान के अंदर की सुपारी हो. और अगर आपको काजीरंगा का जंगल घूमना है, तो उसके लिए भी आपको उनके ही रिसोर्ट में रुकना होगा.

राहुल का आरोप-असम का सीएम सबसे भ्रष्ट
उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो में हमने इस बार ‘न्याय’ शब्द जोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि अपने बीजेपी के कार्यकर्ता वो सड़क के किनारे खड़ा कर देंगे. कभी मेरे ऊपर कोर्ट केस लगा देंगे. न मैं असम के मुख्यमंत्री से डरता हूं, न मोदी से और न अमित शाह से.

राहुल गांधी ने कहा कि इस यात्रा का यही लक्ष्य है, जो आपके सीएम ने जो गंदगी फैलाई है, उसे मैं मिटाने आया हूं. मोहब्बत से इस गंदगी को मिटायेंगे. उन्होंने हिंसा की, लेकिन हम हिंसा नहीं करेंगे. हिंसा को सिर्फ मोहब्बत से मिटाया जा सकता है. असम नफरत का प्रदेश नहीं है. असम को असम से चलाया जाए.

राहुल ने बताया गमछे और गमुचे का फर्क
उन्होंने कहा कि सुबह मेरे गले मे डाला गया. राहुल गांधी ने भाषण देते हुए कहा कि इसे हम गमछा कहते हैं. बाद में मुझे बताया गया कि हम असम में इसे गमुचा कहते हैं. मैंने गमुचा का मतलब पूछा तो पता चला कि ग का मतलब शरीर और मुचा मतलब साफ करना. ये आपकी संस्कृति है, उसको रखना है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी का सबसे बड़ा पार्टनर अजमल जी है. एक सिक्के के दो पहलु है. एक साइड अमित शाह, मोदी, आपके सीएम और दूसरी साइड अजमल है. चुनाव में मदद करते है. अजमल सीएम की पूरी मदद करते हैं. अजमल बीजेपी की बी टीम है. कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हारने आई है.

Related posts

Leave a Comment