आज से फिर तपेगी दिल्ली, 32 डिग्री तक पहुंचेगा पारा! इन राज्यों में हो सकती बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज से तपिश बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिल्ली के तापमान में दो डिग्री तक का इजाफा हो सकता है. आईएमडी ने रविवार को आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है. वहीं, अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार का दिन गर्म रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई राज्यों में बारिश का भी अनुमान है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
आईएमडी के मुताबिक, 26 से 28 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 28 फरवरी को पंजाब, हरियाणा और असम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. इन राज्यों में 1 से 3 मार्च के बीच तीव्रता बढ़ सकती है. इसके अलावा दक्षिण तमिलनाडु में भी हल्की बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

अगले 5 दिन कहां कैसा रहेगा मौसम
28 फरवरी को हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. 26 से 28 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 27 फरवरी से महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश का अधिकतम तापमान बढ़ सकता है. इसके अलावा 1 और 2 मार्च को पंजाब और उत्तरी हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. वहीं, एक मार्च को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment