DGGI ने शिखर पान मसाला का कारोबार संभालने वाले दो लोगों के घर की छापेमारी

DGGI Raid: उत्तर प्रदेश के कानपुर में डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) की टीम ने सोमवार को देश के नामी पान मसाला ब्रैंड शिखर पान मसाला का कारोबार संभालने वाले अनिल अग्रवाल और पवन मित्तल के घर छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक टीम अनिल और पवन को साथ ले गई है. अब इन दोनों से पूछताछ की जाएगी. डीजीजीआई की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर ऑफिस में छापेमारी की है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश में वाराणसी के पांडेयपुर स्थित गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय उर्फ पम्मी की फैक्टरी पर सीजीएसटी की टीम ने शुक्रवार की देर रात छापेमारी की थी. सूत्रों के अनुसार पांडेयपुर क्षेत्र की प्रेमचंद्र कॉलोनी में गुटखा व्यापारी लक्ष्मीकांत पांडेय उर्फ पम्मी की फैक्टरी पर सीजीएसटी टीम ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की.

इस दौरान टीम के अधिकारियों ने वहां कागजातों की जांच की और वे कम्प्यूटर हार्ड डिस्क एवं अन्य कागजात अपने साथ ले गए. सीजीएसटी की ओर से भी अभी तक इस मामले में आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है. सूत्रों के अनुसार प्रथम दृष्टया यहां लाखों की टैक्स चोरी सामने आई है. बाकी की चोरी का पता जांच के बाद पता चल पाएगा.

पिछले महीने DGGI ने कानपुर और कन्नौज में कारोबारी पीयूष जैन से जुड़े कई परिसरों में छापे के दौरान 195 करोड़ रुपये से अधिक नकद, 23 किलोग्राम सोना और 6 करोड़ रुपये का चंदन का तेल जब्त किया था. अधिकारियों ने कानपुर में ओडोकेम इंडस्ट्रीज के पार्टनर पीयूष जैन के आवासीय परिसर की तलाशी ली और 177.45 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की थी.

DGGI के अधिकारियों ने कन्नौज में ओडोकेम इंडस्ट्रीज के आवासीय और फैक्ट्री परिसर की तलाशी ली थी और 120 घंटे की छापेमारी के दौरान 17 करोड़ रुपये नकद जब्त किए. इतनी बड़ी रकम को गिनने के लिए DGGI के अधिकारियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के अधिकारियों और उनकी करेंसी काउंटिंग मशीनों से मदद मांगी थी.

Related posts

Leave a Comment