कोहरे की मार, नहीं उड़ पा रहे विमान, दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों करना पड़ रहा इंतजार

दिल्ली में सर्दी अपने पूरे शबाब पर है. कड़कड़ाती ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ठंड का आलम ये है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. घने कोहरे और लो विजिबिलिटी के चलते सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आ रही. कड़ाके की ठंड का असर सबसे ज्यादा यातायात पर पड़ रहा है. विमान से लेकर ट्रेनें तक बुरी तरह से प्रभावित हो रही हैं. जिसकी वजह से यात्रियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कोहरे के चलते कई विमानों को रद्द कर दिया गया है, तो कई विमानों के रूट डायवर्ट कर दिए गए है. मंगलवार को दिल्ली हवाई अड्डे से जाने वाली करीब 30 उड़ानें लेट हैं तो वहीं 17 उड़नों को रद्द कर दिया गया है. पालम हवाई अड्डे पर सुबह 7 बजे 100 मीटर विजिबिलिटी थी, 7 :30 बजे जीरो विजिबिलिटी हो गई. वहीं सफदरजंग एयरपोर्ट पर भी सुबह 7 बजे 50 मीटर विजिबिलिटी रही रही.

एयरपोर्ट पर रेलवे स्टेशन जैसा नजारा

एयरपोर्ट यात्रियों से खचाखच भरे हैं. लोग घंटों घंटों फ्लाइट्स का इंतजार कर रहे हैं. एयरपोर्ट पर लगी भीड़ का नजर ऐसा दिखाई दे रहा है जैसे कि रेलवे स्टेशन. ठंड के मौसम में यात्री जमीन पर बैठे है और फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी लोग एयरपोर्ट पर बैठे है. यात्रियों

का कहना है कि पहले उनकी फ्लाइट 2 घंटे लेट थी लेकिन कुछ देर में बताया गया कि फ्लाइट दो घंटे और लेट गई है. आगे भी कुछ नहीं पता कि और कितनी लेट होगी. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और वीडियोज सामने आए हैं. जिसमें एयरपोर्ट के इस नजारे को देखा जा सकता है.

कोहरे से ट्रेन और फ्लाइट्स में हो रही देरी

कोहरे का असर रेलवे पर भी पड़ रहा. ट्रेन एक दो घंटे नहीं बल्कि 10 से 15 घंटे देरी से चल रही हैं. मगंलवार को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली करीब 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. रेलवे स्टेशन परलोग ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. देरी होने के चलते कड़ाके की ठंड के बीच स्टेशन पर ही लोग जमीन सो रहे हैं. स्टेशन पर जगह जगह लोग कंबल लपेटे बैठे नजर आ रहे हैं. इंतजार का आलम ये है कि सुबह से शाम और शाम से सुबह हो रही है. ऐसे में यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

फिलहाल ठंड से नहीं मिलेगी राहत

आपको बता दें कि दिल्ली में शीत लहर के चलते मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान एक बार फिर 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा वहीं अधिकतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. उधर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल दिल्ली वासियों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. आने वाले कुछ दिनों तक कोहरे और सर्दी का सितम ऐसे ही जारी रहेगा.

Related posts

Leave a Comment