दिल्ली में जन्माष्टमी के त्योहार के चलते आज कई मार्ग बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक पुलिस की ये एडवाइजरी

राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में आज श्री कृष्ण जन्मोत्सव या जन्माष्टमी (Janmashtami 2022) का त्योहार धूमधाम से मनाय़ा जा रहा है. गौरतलब है कि कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restrictions) की वजह से दो साल से जन्माष्टमी पर श्रद्धालु मंदिर नहीं जा पा रहे थे लेकिन अब जब तमाम प्रतिबंध हट चुके हैं तो इस साल जन्माष्टमी के पर्व पर दिल्ली (Delhi) के लक्ष्मी नारायण (Birla Mandir) और इस्कॉन (Iskcon Temple) सहित अन्य प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटने की संभावना है. ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना और ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है.

लक्ष्मी नारायण मंदिर मार्ग क्षेत्र में ये रूट्स किए गए हैं बंद
ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि, सेंट्रल दिल्ली में मंदिर मार्ग क्षेत्र में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में जन्माष्टमी के पर्व पर ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना है इसलिए मंदिर मार्ग पर पंचकुइयां रोड चौराहे, काली बाड़ी मार्ग पर पार्क स्ट्रीट चौराहे, उद्यान मार्ग और पेशवा रोड के बीच किसी भी वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी. साथ ही, शंकर रोड चौराहे से मंदिर मार्ग की ओर किसी भी वाहन को मंदिर लेन पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी,

ट्रैफिक प्रतिबंध आज दोपहर 2 बजे से होंगे लागू
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्रैफिक प्रतिबंधों और डायवर्जन को शेयर किया है. इसके मुताबिक ट्रैफिक प्रतिबंध शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से लक्ष्मी नारायण मंदिर, दक्षिणी दिल्ली में अमर कॉलोनी के पास संत नगर में इस्कॉन मंदिर, पश्चिमी दिल्ली में रिंग रोड के पास पंजाबी बाग में जन्माष्टमी पार्क और पश्चिमी दिल्ली में हरि नगर में संतोषी माता मंदिर के आसपास लागू होगा.

दिल्ली की इन सड़कों पर आज नहीं होगी वाहनों की आवाजाही

  • पंचकुइयां रोड से मंदिर मार्ग टी-प्वाइंट तक
  • पार्क स्ट्रीट से मंदिर मार्ग की ओर वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद
  • जीपीओ-काली बाड़ी मार्ग से भाई वीर सिंह मार्ग पर ट्रैफिक आज बंद रहेगा
  • शिवाजी स्टेडियम पर भगत सिंग मार्ग तक रहेगी पाबंदी
  • कालीबाड़ी मार्ग पर मंदिर मार्ग से बिड़ला मंदिर की ओर वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी
  • कालीबाड़ी मार्ग पर उद्यान मार्ग से मंदिर मार्ग तक ट्रैफिक बंद
  • शंकर रोड से मंदिर मार्ग की ओर पेशवा रोड से उद्यान मार्ग और पार्क स्ट्रीट पर यातायात की आवाजाही आज बंद
  • ट्रैफिक पुलिस ने मेट्रो से आज यात्रा करने की दी सलाह
  • ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आज जन्माष्टमी के त्योहार के चलते मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी वहीं ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोगों को आज मेट्रो से यात्रा करनी चाहिए. ट्रैफिक पुलिस ने ये भी अपील की है कि आज डाय़वर्जन को देखते हुए ही लोग यात्रा का प्लान करें. मंदिर पहुंचने के लिए अपने वाहनों की बजाय सार्वजनिक परिवहन एवं मेट्रो का इस्तेमाल करें.

Related posts

Leave a Comment