पंजाब का दौरा करेगा निर्वाचन आयोग का दल, चुनावी तैयारियों का लेगा जायजा

Punjab Election 2022: आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग का एक दल प्रदेश का दौरा करेगा. चुनाव आयोगा का यह दल चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचेगा. चुनाव आयोग का यह दल पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने की कड़ी में यह पहला दौरा होगा. ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनवरी में तारीखों की घोषणा कर सकता है.

चुनाव आयोग का यह दल बुधवार और गुरुवार तक पंजाब में रहकर कई तरह की जानकारी हासिल करेगा. जिसके बाद आयोग का एक दल अगले हफ्ते गोवा का दौरा कर सकता है. गोवा के दौरे से लौटने के बाद निर्वाचन आयोग का यह दल उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर का दौरा कर सकता है.

बता दें कि चुनाव आयोग का दल आमतौर पर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले ऐसे राज्यों का दौरा करता है, जहां चुनाव होने वाले हों. इन्हीं दौरे के बाद आयोग की ओर से गठित यह टीम राज्यों में प्रस्तावित चुनाव को लेकर तारीख और चरण को लेकर सुझाव देते हैं.

पंजाब दौरे के दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडे जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए राज्य के अधिकारियों और अन्य पदाधिकारियों से मिलेंगे.

बता दें कि पंजाब में सभी 117 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश में होने वाले चुनाव को देखते हुए सभी दलों ने कमर कस ली है. सभी दलों की ओर से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अभी से ही तरह तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment