अतिक्रमण मुक्त अभियान में एसडीओ और जेई करेंगे अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई

फरीदाबाद : नगर निगम की ओर से शहर में अतिक्रमण मुक्त अभियान चल रहा है। बहुत से लोग जागरूक होकर स्वयं ही अतिक्रमण हटाने को आगे आ रहे हैं। अब निगमायुक्त यशपाल यादव ने अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

हर एसडीओ और जेई की जिम्मेदारी लगाई गई है कि वे अपने-अपने वार्डों में प्रतिदिन फील्ड का दौरा करें। अवैध रूप से बन रही इमारतों का काम रुकवाएं और उन्हें सील करें। यह जांच की जाएगी कि संबंधित इमारत के मालिक ने संपत्ति कर जमा कराया है या नहीं। सीवर-पानी का कनेक्शन वैध है या अवैध। निगम के राजस्व को तो चूना नहीं लगाया जा रहा है।

बता दें कि नगर निगम क्षेत्र में कई जगह अवैध इमारतें बनाई गई हैं। कई जगह अब भी अवैध निर्माण चल रहे हैं। नगर निगम पहले समय-समय पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करता रहा है। नगर निगम की तोड़फोड़ शाखा की टीम मौके पर पहुंचती थी। निगमायुक्त यशपाल यादव ने पिछले दिनों तोड़फोड़ शाखा को खत्म कर दिया था। इसके बाद वार्ड के एसडीओ और जेई को इस काम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। नए आदेश के अनुसार अब एसडीओ और जेई ही अवैध निर्माण की सीलिग करेंगे। हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वे अवैध निर्माण न करें। निर्माण से पहले नक्शा बनवा लें। ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कई जगह नियमों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य हो रहे हैं। अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एकदम से इमारत को तोड़ा नहीं जाएगा, पहले सीलिग की कार्रवाई होगी।

-यशपाल यादव, निगमायुक्त।

Related posts

Leave a Comment