फरीदाबाद : लावारिस घूमती मिली भैंसो और उनके 2 बच्चो को पुलिस ने मालिक तक पहुँचाया

फरीदाबाद : थाना सेक्टर 8 प्रभारी नवीन एवं पुलिस चौकी सेक्टर-11 के प्रभारी उप-निरीक्षक प्रदीप ने अपनी पुलिस टीम के साथ 5 लावारिस भैंसों व उनके २ बच्चो को उनके मालिक तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि 2 फरवरी को पुलिस चौकी सेक्टर-11 के प्रभारी उप-निरीक्षक प्रदीप अपने पुलिस टीम के साथ चौकी क्षेत्र में गस्त कर रहे थे। तभी सेक्टर-11E ब्लॉक के नजदीक 3 भैंसे अपने 2 बच्चो के साथ थकी हुई हालत में पार्क में बैठी हुई दिखाई दी। उनको देखने से ऐसा प्रतीत हुआ कि यह भैंसे इस ऐरिया की नही है और काफी दिन से भूखी प्यासी है। पुलिस टीम ने सेक्टर-11 मार्केट, से पानी और एक व्यकित से चारे का प्रबंध कर भैंसो को खिलाया पानी पिलाया । इसके बाद सभी भैंसो का हुलिया लिखकर प्रबंधक अफसर निरीक्षक नवीन कुमार को अवगत कराया गया। प्रबंधक अफसर मौके पर आए तथा कंट्रोल रूम, फरीदाबाद को भैंसों की बरामदगी बारे में सूचित किया।

चौकी स्टाफ द्वारा उन भैंसो को एक खाली प्लाट में एक फाटक लगाकर रखवाया गया भैंसो की सूचना सभी थाना प्रबंधको को दी गई। सुचना पर सुनील, कपिल सुखबीर, हरचंद निवासीगन गांव आनंगपुर जोडिया मोहल्ला, थाना सूरजकुंड सैक्टर 11 चौकी में आए। जिन्होंने 25 जनवरी को अपने भैंसों की गुमशुदगी की लिखित शिकायत हुलिया सहित थाना सूरजकुंड में दी थी। भैंसों के गुमशुदगी वाली शिकायत के अनुसार, थाना आए हुए व्यक्तियों को ले जाकर उन भैंसो को दिखाया गया।

जिन्होंने भैंसो को देखकर पहचान लिया, मालिक भैंसों को पाकर खुश हुए और भैंसो को अपनी बतलाया। नकल रपट के अनुसार यह सभी भैंसे उन्हीं व्यक्तियों की पाई गई।

Related posts

Leave a Comment