Delhi में क्या खुलेंगे स्कूल? 5 फीसदी से कम हुई कोरोना संक्रमण दर

Corona Cases In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार के मुकाबले आज कोरोना (Coronavirus) के मामलों में मामूली बढ़ोतरी देखी गई. हालांकि संक्रमण दर पांच फिसदी से कम दर्ज की गई. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रात के करीब 9 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3028 मामलों की पुष्टि हुई और 27 मरीजों की जान चली गई. वहीं इतने ही समय में 4679 मरीज संक्रमण से उबरे हैं. संक्रमण दर 4.73 फीसदी दर्ज की गई है. इस समय शहर में 14 हजार 870 मरीजों का इलाज चल रहा है.

दिल्ली में मंगलवार को 2683 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 5.09 फीसदी थी. वहीं सोमवार को कोरोना के 2779 मामलों की पुष्टि हुई थी और संक्रमण दर 6.20 फीसदी थी.

कोरोना के कम होते मामलों के बीच शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक होगी. इस बैठक में दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है. साथ ही स्कूलों के खोलने पर भी फैसला लिया जा सकता है.

बता दें कि DDMA की पिछली बैठक 27 जनवरी को हुई थी और इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों से ऑड इवेन की व्यवस्था खत्म करने का फैसला लिया गया था. इस बैठक के बाद एक अधिकारी ने कहा था कि “स्कूलों को फिर से खोलने के मुद्दे को डीडीएमए की अगली बैठक में उठाया जाएगा.”

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल खोलने की मांग करते हुए कहा था कि ऑनलाइन शिक्षा, भौतिक रूप से कक्षा में दी जाने वाली शिक्षा का विकल्प कभी नहीं बन सकती. उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूल तब बंद किये थे जब बच्चों को खतरा था लेकिन अत्यधिक सावधानी बरतने से उनका नुकसान हो रहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप और कोविड-19 की तीसरी लहर के खतरे के मद्देनजर पिछले साल 28 दिसंबर को स्कूल बंद कर दिए गए थे.

Related posts

Leave a Comment